1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. pmc bank fraud sanjay raut wife varsha raut summoned by ed 11 january prt

PMC Bank Fraud : वर्षा राउत को ईडी ने फिर भेजा समन, 11 जनवरी को किया तलब

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वर्षा राउत को ईडी ने फिर भेजा समन
वर्षा राउत को ईडी ने फिर भेजा समन
File

PMC Bank Fraud : शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED,ईडी) ने उन्हें 11 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें, पीएमसी बैंक धोखाधड़ी (PMC Bank Fraud) मामले में ईडी उनसे पूछताछ करेगी. इससे पहले ईडी ने उन्हे 5 जनवरी को पूछताछ के लिए तलब किया था, लेकिन वर्षा राउत एक दिन पहले यानी 4 जनवरी को ही जांच टीम के सामने हाजिर हो गईं थी. जहां ईडी ने करीब साढ़े तीन घंटे उनसे पूछताछ की थी.

क्या है पीएमसी बैंक घोटाला : पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी पीएमसी बैंक बैंक में फर्जी खाता बनाकर एक डेवलपर को 6500 करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया था. जब 2019 में यह मामला सामने आया तो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पीएमसी पर प्रतिबंध लगा दिया. इसी कड़ी में प्रवीण राउत का नाम भी सामने आया था, जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई करते हुए प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर लिया था.

क्यों हो रही है वर्षा राउत से पूछताछ : ईडी के अनुसार वर्षा राउत, अपने पति संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की कंस्ट्रक्शन कंपनी अवनी में पार्टनर हैं. और हाल ही में, वर्षा राउत के अकाउंट में 55 लाख रुपये ट्रांसफर किये गये थे. बताया जा रहा है कि वो पैसा प्रवीण की पत्नी माधुरी राउत के अकाउंट से ट्रांसफर किये गये थे. इसी मामले को लेकर ईडी वर्षा राउत से पूछताछ करना चाहता है.

पीएमसी बैंक घोटाला मामले को लेकर ईडी ने अबतक चार बार वर्षा राउत को समन भेज चुका है, लेकिन वर्षा सिर्फ एक बार ही हाजिर हुई हैं. ईडी को शक है कि वर्षा ने दादर में जो फ्लैट खरीदा है उसमें पीएमसी बैंक घोटाले का पैसा लगा है. गौरतलब है कि अब एक बार फिर ईडी वर्षा राउत से 11 जनवरी को पूछताछ करेगा. इससे पहले 4 जनवरी को उनसे पूछताछ की गई थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें