1. home Home
  2. national
  3. weather latest updates heavy rain hail fell in delhi yellow alert jammu kashmir highway jam heavy snowfall imd barish hogi prt

Weather Latest Updates: दिल्ली में बारिश के साथ गिरे ओले, येलो अलर्ट जारी, भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-कश्मीर हाइवे जाम

पहाड़ों से लेकर मैदानी भागों में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है. जम्मू कश्मीर, लद्दाख समेत कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather Latest Updates
Weather Latest Updates
Social Media

Weather Latest Updates: पहाड़ों से लेकर मैदानी भागों में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है. जम्मू कश्मीर, लद्दाख समेत कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पूरा उत्तर भारत भीषण सर्दी की मार झेल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में मौसम की त्योरियां चढ़ी हुई है. यहां बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

बुधवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई और ओले भी पड़े. वहीं, बारिश और ओले के कारण यहां ठंड में भी खासा इजाफा हो गया है. मौसम विभाग ने मौसम का मिजाज देखते हुए दिल्ली में 8 जनवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में बारिश के साथ ओले गिरने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

एक तरफ दिल्ली में बारिश के साथ ओले पड़ रहे हैं तो वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फीले तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी से घाटी में बर्फ की सफेद चादर सी बिछ गई है. बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है. वहीं भारी हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे बंद हो गया है. श्रीनगर एयरपोर्ट पर उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भारी बर्फबारी के कारण थानामंडी-बुफलियाज मार्ग बंद कर दिया गया है.

हिमाचल प्रदेश में भी बीते कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. नये साल में मनाली गये सैलानी भारी बर्फबारी में फंसे हुए हैं. जिन्हें प्रशासन की ओर से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. भारी हिमपात के कारण यहां तापमान शून्य से भी नीचे चला गया है. कड़ाके की सर्दी से लोगों का जानी मुहाल हो गया है.

इधर, सर्दी की सितम उत्तराखंड में भी जारी है. उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बीते कुछ दिनों से लगातार हिमपात हो रहा है. बदरीनाथ और आसपास के इलाकों में मोटी बर्फ की चादर सी बिछ गई है. इधर, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चमोली, टिहरी समेत कई और इलाकों में आने वाले समय में जोरदार बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने यहां भी येलो अलर्ट जारी किया है.

स्काइमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में मध्यम से लेकर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें