1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai taj hotels terror attacks pakistan phone call karachi stock exchange mumbai police

पाकिस्तान से आयी मुंबई के होटल ताज को उड़ाने की धमकी, एक्शन में प्रशासन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Hotel Taj
Hotel Taj
Facebook

मुंबई : मुंबई के ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने फोन कर ताज होटल को उड़ाने की धमकी दी है, जिसके बाद मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई है. बता दें पहले ही खुफिया एजेंसी तीन राज्यों के लिए आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी कर चुकी है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कराची शहर से ताज होटल को उड़ाने की धमकी भरा कॉल आया, जिसमें कहा गया कि ताज होटल को फिर से 26/11 की तरह उड़ा दिया जाएगा. फोन के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर आ गई है और होटल की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है.

क्या हुआ था 26/11 के दिन- मुबई में 26 नवंबर 2008 की रात पाकिस्तान पोषित आतंकियों द्वारा हमले को अंजाम दिया गया था. इस आतंकी हमले को 26/11के नाम से जाना जाता है. एके 47, आरडीएक्स, आइइडी, ग्रेनेड से लैश आतंकवादी अजमल कसाब और उसकेनौ दूसरे साथियों ने आज ही के दिन 2008 को रात में मुंबई में ताज होटल, ओबेराय होटल, वीटी रेलवे स्टेशन, लियोपार्ड कैफे, कामा हॉस्पिटल आदि जगहों पर हमले किये थे और 60 घंटे की कार्रवाई में 10 आतंकियों के एक छोटे ग्रुप ने 164 निर्दोष की जान ले ली थी.

बता दें कि खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार तनाव के बीच पाकिस्तान का खुफिया एजेंसी आईएसआई तालिबान और जैश की मदद से भारतीय में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है. उनका लक्ष्य नयी दिल्ली और देश के प्रमुख राजनीतिक हस्तियां हो सकती हैं.

खुफिया एजेंसी यकर चुकी है अलर्ट- 22 जून को ही खुफिया एजेंसी ने देश के तीन राज्यों में अलर्ट जारी किया था. इंडिया टुडे से सूत्रों के हवाले से बताया कि 20 से अधिक आतंकवादी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने का प्रयास करेंगे और आतंकवादियों का एक समूह बिहार में खुले सीमा का दुरपयोग कर सकते हैं.

एजेंसी ने इसके बाद ही तीन राज्य दिल्ली बिहार और जम्मू कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया था. खुफिया अलर्ट के बाद सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बलों को गश्ती बढ़ाने के लिए कहा गया है, जिससे आतंकियों के किसी भी योजना को फेल किया जा सके.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें