1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mns warns pune police hanuman chalisa path will be front of outpost if written assurance is not taken from maulvi vwt

MNS की पुणे पुलिस को चेतावनी : मौलवियों से लिखित आश्वासन नहीं लिया तो चौकी के सामने पढ़ेंगे हनुमान चालीसा

मनसे की पुणे ईकाई ने पुलिस को एक चिट्ठी भेजकर मौलवियों से यह लिखित आश्वासन लेने की मांग की है कि शहर में मस्जिदों पर अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. संभूस ने कहा कि हम अजान पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं उठा रहे हैं, बल्कि उसके लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मनसे प्रमुख राज ठाकरे
मनसे प्रमुख राज ठाकरे
फोटो : ट्विटर

पुणे : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर शनिवार को पुणे के मौलवियों और पुलिस को चेतावनी दी है. मनसे के एक स्थानीय नेता हेमंत संभूस ने कहा है कि पुणे की मस्जिदों से लाउडस्पीकर से अजान नहीं करने को लेकर मौलवियों को लिखित आश्वासन देना होगा. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस को भी हस्तक्षेप करना होगा. उन्होंने कहा कि अगर मस्जिदों के मौलवियों द्वारा लिखित आश्वासन नहीं मिलता है और पुलिस हस्तक्षेप नहीं करती है, तो पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस चौकियों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

मनसे के स्थानीय नेता हेमंत संभूस ने कहा कि मनसे की पुणे ईकाई ने पुलिस को एक चिट्ठी भेजकर मौलवियों से यह लिखित आश्वासन लेने की मांग की है कि शहर में मस्जिदों पर अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. संभूस ने कहा कि हम अजान पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं उठा रहे हैं, बल्कि उसके लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं.

मौलवियों से आश्वासन ले पुलिस

उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकरों से दिक्कतें होती हैं और हम उनके इस्तेमाल के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेंगे. हम चाहते हैं कि इस मामले में पुलिस हस्तक्षेप करे और शहर में सभी मस्जिदों के मौलवियों से आश्वासन ले. ऐसा करने से कानून एवं व्यवस्था से संबंधित कोई मुद्दा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस आश्वासन नहीं ले पाती है, तो पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस चौकियों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

औरंगाबाद से राज ठाकरे ने किया था ऐलान

गौरतलब है कि पिछले रविवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आयोजित रैली में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने समर्थकों से उन जगहों पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा था, जहां लाउडस्पीकर से अजान होती है. इसके बाद राज्य की पुलिस कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से बचाने के लिए सतर्क हो गई. इससे पहले, राज ठाकरे ने देश के हिंदुओं से मस्जिदों पर लगे लाउस्पीकर का विरोध करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि यह एक सामाजिक मुद्दा

है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें