1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharastra politics latest news updates shiv sena leader sanjay raut says cm will be uddhav thackeray for 5 years smb

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी पर खतरा!, शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- पांच साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे उद्धव ठाकरे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shiv Sena Leader Sanjay Raut
Shiv Sena Leader Sanjay Raut
ANI

Shiv Sena Leader Sanjay Raut महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत जल्द बड़ा फेरबदल होने की अटकलों को निराधार बताते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर खतरे की खबरों पर विराम लगाते हुए सांसद संजय राउत ने इसे महज अफवाह करार दिया है. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना के सीएम को ढाई साल बाद बदल दिया जाएगा, इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जब तीन दलों ने सरकार बनाई, तो फैसला लिया गया था कि उद्धव ठाकरे ही पांच साल के लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री होंगे. संजय राउत ने कहा कि अगर कोई इस बारे में बात करता है, तो यह झूठ और अफवाह के अलावा कुछ नहीं है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में तीन दलों का विलय नहीं, बल्कि गठबंधन है और सभी अपनी पार्टी का विस्तार व मजबूत करने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि हर चुनाव एक साथ लड़ने की कोई प्रतिबद्धता नहीं है. स्थानीय चुनावों में स्थानीय नेता निर्णय लेते हैं. हम केवल लोकसभा और राज्य चुनावों के लिए रणनीति बनाते हैं. उल्लेखनीय है कि संजय राउत का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ दिन पहले मुलाकात की थी. इस मुलाकात को लेकर सूबे में सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया था.

इससे पहले शरद पवार ने हाल ही में अपनी पार्टी की 22वीं सालगिरह मनाते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में शासन कर रही महाविकास अघाड़ी सरकार न सिर्फ अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि कांग्रेस-राकांपा और शिवसेना मिलकर अगले विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में भी अच्छी सफलता हासिल करेंगी. बता दें कि मुख्यमंत्री पद के मुद्दे के कारण शिवसेना और भाजपा के बीच का गठबंधन 2019 में टूट गया था. शिवसेना भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक थी. उसने बाद में महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के साथ एक अप्रत्याशित गठबंधन कर सरकार बनाई है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें