1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra politics bjp shiv sena government be formed again in maharashtra speculation intensifies after narendra modi and uddhav thackeray meeting aml

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में फिर बनेगी भाजपा-शिवसेना की सरकार? मोदी-उद्धव की मुलाकात के बाद अटकलें तेज

महाराष्ट्र सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. मराठा रिजर्वेशन की मांग को लेकर पिछले दिनों शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जब दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अकेले में बात की. दोनों के बीच क्या बातें हुई इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन उसी समय से अटकलें लगायी जा रही हैं कि महाराष्ट्र में एक बार फिर शिवसेना और भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य.
PM मोदी से मुलाकात करते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य.
Twitter

Maharashtra Politics News मुंबई : महाराष्ट्र सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. मराठा रिजर्वेशन की मांग को लेकर पिछले दिनों शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जब दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अकेले में बात की. दोनों के बीच क्या बातें हुई इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन उसी समय से अटकलें लगायी जा रही हैं कि महाराष्ट्र में एक बार फिर शिवसेना और भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

राजनीतिक हलकों में यह भी चर्चा है कि एनसीपी और शिवसेना में तो कुछ हद तक तालमेल सही है, लेकिन कांग्रेस लगातार सरकार को परेशान कर रही है. हालांकि तीनों की पार्टियों ने इस दावे का खारिज किया है और कहा कि महाविकास अघाड़ी की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी गुरुवार को पार्टी के 22वें स्थापना दिवस पर शिवसेना की जमकर तारीफ की.

क्यों लगायी जा रही हैं अटकलें

दरअसल 8 जून मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एनसीपी नेता अजित पवार और अशोक चव्हान के साथ मराठा आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे. दिल्ली में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और मराठा आरक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने पीमए मोदी से अलग से मिलने का समय मांगा. दोनों की मुलाकात हुई और उसके बाद से चर्चा गरम है.

बैठक के बाद जब उद्धव ठाकरे से मीडिया ने सवाल पूछा कि अकेले में क्या बातें की गयी तो उन्होंने कहा कि मैं कोई नवाज शरीफ से मुलाकात करने थोड़े ही गया था. उन्होंने कहा कि मोदी से उनके पुराने संबंध हैं, भले ही राजनीतिक रूप से वे उनके साथ नहीं है. वहीं, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने संकेत दिये हैं कि एक बार फिर भाजपा शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है.

अठावले ने दोनों पार्टी के मुख्यमंत्रियों के आधे-आधे कार्यकाल का समीकरण भी बता दिया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में पीमए मोदी से मैं खुद बात करूंगा, देवेंद्र फडणवीस से भी चर्चा कर चुका हूं. उद्धव के पीएम मोदी से मुलाकात के बाद लगातार भाजपा पर हमला करने वाली शिवसेना के मुखपत्र सामना ने भी पीएम मोदी के तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिये. सामना ने पीएम मोदी को सर्वश्रेष्ठ नेता करार दिया है. अब देखना यह है कि इन अटकलों में कितनी सच्चाई है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें