1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra corona restrictions all covid restrictions removed in maharashtra it is not even necessary to wear a mask rts

Maharashtra Corona Restrictions: महाराष्ट्र में हटे सभी कोविड प्रतिबंध, मास्क पहनना भी जरूरी नहीं

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने गुरुवार को राज्य में लगे सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है. मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लिया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Corona Restrictions: महाराष्ट्र में हटे सभी कोविड प्रतिबंध, मास्क पहनना भी जरूरी नहीं
Maharashtra Corona Restrictions: महाराष्ट्र में हटे सभी कोविड प्रतिबंध, मास्क पहनना भी जरूरी नहीं
ANI

Maharashtra Corona Restrictions: कोरोना के मामलों में गिरावट लगातार जारी है. इस बीच देश के कई राज्य में कोविड प्रतिबंधों से छूट भी दी रही है. इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने गुरुवार को राज्य में लगे सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है. मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लिया जाएगा. मास्क पहनना लोगों के लिए विकल्प की तरह होगा. हालांकि सभी पर्व त्योहारों में मास्क पहनने की अनिवार्यता को बरकरार रखा गया है. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से इसे लेकर स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. बता दें कि भारत के कई राज्यों में कोरोना के केसेस लगातार कम हो रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रतिबंधों से राहत देने का काम जारी है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि 2 अप्रैल 2022 से राज्य में सभी कोविड प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे. मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. हालांकि उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग मास्क पहनें. उन्होंने बताया कि 40 से 50 साल तक के करीब लगभग 22 लाख सरकारी कर्मचारियों को एक साल में एक अनिवार्य चेकअप और 50 से 60 साल तक के लिए दो चेकअप प्रदान किए जाएंगे. हरेक कर्मचारी को इसके लिए 5000 रुपये (ऊपरी सीमा) प्रदान किए जाएंगे. जिसकी लागत हर साल करीब 105 करोड़ रुपये होगी.

वहीं, आपको बता दें कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है. वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते बुधवार कोरोना के 119 नए मामले दर्ज किए गए जबकि दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, 138 मरीज संक्रमण मुक्त होकर घर लौट गए. अब महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 78 लाख 73 हजार 841 हो गए, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 47 हजार 782 हो गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें