1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. fire in mumbai hospital cm uddhav thackeray corona hospital give condolences and apologies prt

सनराइज अस्पताल आग मामलाः मृतकों के परिजनों से सीएम उद्धव ठाकरे ने मांगी माफी, कहा- दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम उद्धव ठाकरे ने मांगी माफी
सीएम उद्धव ठाकरे ने मांगी माफी
File photo
  • मुंबई स्थित अस्पताल में आग

  • 10 लोगों की मौत

  • सीएम ठाकरे ने कही दोषियो पर कार्रवाई की बात

महाराष्ट्र के सनराइज कोविड अस्पताल में लगी आग लगने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. की लोग झुलस गये है. घटना के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान सीएम ठाकरे ने मृतकों के परिवारों से माफी मांगी है. साथ ही हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही. सीएम ठाकरे ने कहा कि, अगर घटना के पीछे किसी की अनदेखी सामने आती है तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल इमारत के सनराइज अस्पताल में आधी रात के कुछ देर बाद आग लग गई. आग में कोविड-19 के 10 मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 70 अन्य मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया. बता दें, यह अस्पताल पांच मंजिला मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है. हादसे के समय कोरोना मरीजों के अलावा और भी कई मरीज अस्पताल में थे.

अधिकारी ने बताया कि यह अस्पताल चार मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित है और जब आग लगी तो उस समय 76 मरीज मौजूद थे जिनमें से ज्यादातर कोविड-19 का इलाज करा रहे थे. वही, बीएमसी नियंत्रण कक्ष के सूत्रों ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है.

इधर, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर घटनास्थल पर पहुंचीं और उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि मॉल के अंदर अस्पताल है. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहली बार किसी मॉल के अंदर अस्पताल देखा है.'' उन्होंने कहा कि अगर यहां अस्पताल चलाने में किसी तरह की अनियमितता पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल यह अस्पताल शुरू हुआ और इसने कई जिंदगियां बचाने में मदद की. यह अस्पताल दमकल विभाग से मिले लाइसेंस, नर्सिंग होम लाइसेंस समेत सभी अन्य नियमों का पालन करते हुए चल रहा है. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि बीएमसी ने अग्नि सुरक्षा नियमों का कथित उल्लंघन करने को लेकर पिछले साल नवंबर में मॉल को नोटिस भेजा था.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें