1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. corona vaccine india latest news maharashtra crossed the milestone of 3 cr fully vaccinated citizens highest for any state in the country smb

COVID Vaccination: महाराष्ट्र ने बनाया रिकॉर्ड, 3 करोड़ लोगों का पूर्ण टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य

Corona Vaccine Latest News महाराष्ट्र तीन करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का टीका पूरी तरह लगाने की बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. महाराष्ट्र सीएमओ की ओर से इसकी जानकारी दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
3 करोड़ लोगों का पूर्ण टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना महाराष्ट्र
3 करोड़ लोगों का पूर्ण टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना महाराष्ट्र
fb

Corona Vaccine Latest News महाराष्ट्र तीन करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का टीका पूरी तरह लगाने की बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. महाराष्ट्र सीएमओ की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. बताया गया कि तीन करोड़ से अधिक आबादी को टीके की दोनों खुराक लगाने के रिकॉर्ड आंकड़े तक पहुंचना राज्य के स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. सीएमओ की ओर से बताया गया कि पूर्ण टीकाकरण वाले महाराष्ट्र के लक्ष्य तक पहुंचना भी सुनिश्चित कर रहे है.

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 रोधी टीके की 51 लाख खुराक दिये जाने के साथ ही देश में अब तक 103 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देर रात तक अंतिम रिपोर्ट का संकलन होने पर प्रतिदिन के टीकाकरण की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरूआत होने के बाद से 18-44 वर्ष आयु समूह को 41,10,37,440 पहली खुराक और 13,11,13,078 दूसरी खुराक दी गई हैं. मंत्रालय ने कहा कि अब तक कुल 72,13,19,294 पहली खुराक और 31,35,17,300 दूसरी खुराक दी गई हैं. इसने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा मंगलवार को 103 करोड़ को पार कर गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें