1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. corona cases latest news updates maharashtra health minister rajesh tope big statement on supply of medical oxygen smb

महाराष्ट्र में अब नहीं होगी मेडिकल ऑक्सीजन की कमी!, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी ये अहम जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Health Minister Rajesh Tope
Maharashtra Health Minister Rajesh Tope
ANI

Oxygen Supply Crisis In States देश भर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच कई राज्यों में मडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति और उपलब्धता में कमी को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही है. इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को राज्य में ऑक्सीजन की स्पलाई के संबंध में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि हमें अन्य राज्यों से ऑक्सीजन आने में रूकावट न हो, इसको ध्यान में रखते हुए ग्रीन कॉरिडोर मिले. उन्होंने कहा कि अगर भरा हुआ टैंकर एयरलिफ्ट नहीं हो सकता, तो खाली टैंकर एयर फोर्स द्वारा एयरलिफ्ट किया जाए. बाद में राजेश टोपे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को मान्य किया है. उन्होंने एयर फोर्स को भेजने के लिए सूचित किया है.

इससे पहले महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि औैर ऑक्सीजन की गंभीर कमी के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अगर जीवनरक्षक गैस की आवश्यक आपूर्ति में मदद मिलती है, तो राज्य सरकार, केंद्र के पैर छूने को भी तैयार है. राजेश टोपे ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राज्य सरकार लोगों की जान बचाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है. हम काफी विनम्रता से अनुरोध कर रहे हैं. यहां तक कि ऑक्सीजन की आवश्यक मात्रा के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 67 हजार 13 नए मामले सामने आए है. जबकि, कोरोना वायरस से संक्रमित होकर 568 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, अब तक राज्य में कुल 40 लाक 94 हजार 840 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं, संक्रमण से कुल 62,479 लोगों की मौत हुई है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें