1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi chaired high level meeting on corona situation with 11 states chief ministers where reported maximum number of corona cases recently smb

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi High Level Meeting
PM Modi High Level Meeting
ANI

PM Narendra Modi Chaired High Level Meeting On Corona Situation देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या केंद्र और राज्यों की सरकारों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर के व्यापक प्रभाव देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित ग्यारह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि हम एक राष्ट्र के रूप में काम करेंगे तो संसाधनों का कोई अभाव नहीं होगा.

कोरोना से प्रभावित सबसे ज्यादा प्रभावित ग्यारह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने मौजूदा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना की पहली लहर का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान संयुक्त प्रयासों और रणनीति से देश ने संक्रमण को रोकने में सफलता हासिल की थी और इसी सिद्धांत पर काम करते हुए कोरोना की दूसरी लहर से भी मुकाबला किया जा सकता है.बैठक के संबंध में पीएमओ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस इस बार कई राज्यों के साथ ही टीयर-2 और टीयर-3 शहरों को प्रभावित कर रहा है.

पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग के लिए साथ मिलकर काम करने और सामूहिक शक्ति से मुकाबला करने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री ने राज्यों को इस लड़ाई में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सभी राज्यों से लगातार संपर्क बनाए हुए है और हालात की लगातार निगरानी कर रहा है. मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई के बारे में राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाए जाने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं. इसी के मद्देनजर औद्योगिक इस्तेमाल में आने वाले ऑक्सीजन का भी चिकित्सीय ऑक्सीजन की जरूरतों के लिए उपयोग किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन टैंकरों को भेजने और फिर उनकी वापसी में लगने वाले समय को कम करने के लिये रेलवे, वायुसेना की मदद ली जा रही है. पीएम मोदी ने राज्यों से ऑक्सीजन की जमाखोरी और कालाबाजारी पर नकेल कसने का आग्रह किया. जानकारी के मुताबिक, बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने की बैठक तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें