1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. 4 storey building collapsed in mumbai due to heavy rain 9 people died and 8 in hospitalized imarat giri prt

Mumbai Building Collapsed: इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ होगा केस दर्ज, ताऊते चक्रवात के बाद बिल्डिंग में किया गया था बदलाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई में ढह गई 4 मंजिला इमारत
मुंबई में ढह गई 4 मंजिला इमारत
ANI Photo
  • मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी

  • हादसे में 11 लोगों की मौत

  • 8 गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

Mumbai Building Collapsed: मुंबई के मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में देर रात एक चार मंजिला इमारत के गिर जाने से उसके नीचे दबकर 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, सीएम उद्धव ठाकरे ने घायलों से अस्पताल आकर मुलाकात की. इधर, घटना के बाद मुंबई पुलिस ने कहा है कि वो इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करेगी. बता दें, कुछ दिन पहले आये ताउते तूफान के बाद बिल्डिंग में कई बदलाव किए गये थे.

तेज बारिश के कारण गिरी इमारतः वहीं, हादसे के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC, बीएमसी) ने बताया कि, चार मंजिला इमारत गिरने के दौरान दो और इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. जिसके बाद वहां से 2 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. वहीं, बीएमसी ने यह भी बताया कि, इमारत काफी जर्जर हो गई थी. और भारी बारिश होने के कारण भरभरा कर गिर गई. बता दें, रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है.

बीएमसी ने खाली कराये अन्य इमारतः वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में फंसे 15 लोगों को बाहर निकाला. वहीं जर्जर हो चुके आसपास के अन्य तीन इमारतों को बृहन्मुंबई नगर निगम खाली करा दिया है. गौरतलब है कि मानसून की दस्तक के साथ ही मुंबई में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए मुंबई समेत कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

रेस्क्यू में 15 लोगों को बचाया गयाः इमारत गिरने के बाद तुरंत राहत और बचाव काम शुरू कर दिया गया. सहायता कार्य में जुटी पुलिस ने कहा कि हादसे के बाद महिलाओं और बच्चों समेत कुल 15 लोगों को मलबे में से निकाल गया है. सभी घायल थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं अभी भी राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें