33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bhopal: युवक के गले में पट्टा बांधकर घुमाने वालों के खिलाफ ऐक्शन, गृहमंत्री ने कहा- लगातार हो रही कार्रवाई

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, उन्हें इस वीडियो के बारे में सूचना मिली थी. सोचना मिलने पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से 24 घंटों के भीतर मामले में कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए थे.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बेहद ही दिल को दहला देने वाली वीडियो सामने आयी है. इस वायरल वीडियो में आप एक समुदाय के चार लोगों द्वारा दूसरे समुदाय के एक युवक के गले में पट्टा बांधकर घुमाते हुए देखे सकते हैं. पट्टा बांधकर घुटनों के बल घुमाने के बाद उन चारों युवकों ने उसे धर्मांतरण के लिए भी मजबूर किया. वीडियो वायरल होते ही चारों तरफ बवाल मच गया. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत ही मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए. निर्देश मिलते ही पुलिस ने आधे दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया और उनका जुलूस भी निकाला. पकड़े गए आरोपियों के घरों पर बुलडोज़र चलाये गए. सामने आयी जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों की पहचान फैजान, समीर और साहिल के रूप में हुई है.

गृहमंत्री का बयान आया सामने

भोपाल में एक युवक की बदमाशों द्वारा की गयी मार-पीट किये जाने और उसे पट्टा बांधकर घुमाये जाने के मामले पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस तरह की मानसिकता को हम कुचल देंगे. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि, दिल्ली से लेकर भोपाल तक एक भी कांग्रेस नेता ने इसकी निंदा नहीं की. कांग्रेस नेता क्यों नहीं बोले क्योंकि वह एक समुदाय का था. मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है.

आरोपियों के खिलाफ लगाया गया एनएसए

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, जानकारी मिलने के 6 घंटों के भीतर आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में एक थाना प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया गया है. गृह मंत्री ने आगे बताते हुए कहा कि, सभी आरोपियों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी लॉ (NSA) के तहा भी मुकदमा चलाया जा रहा है. इस मामले में धर्मान्तरण का मुद्दा भी सामने आया है. जिस वजह से आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश रिलीजियस फ्रीडम एक्ट के प्रोविजन के तहत भी कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें