1. home Home
  2. state
  3. madhya pradesh madhya pradesh police guna incident congress rahul gandhi priyanka gandhi

गुना की घटना पर कांग्रेसी नेता प्रियंका और राहुल गांधी बोले, हमारी लड़ाई इसी अन्याय के खिलाफ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के गुना में एक दलित दंपति की पुलिस द्वारा कथित तौर पर निर्दयता से पिटाई की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की लड़ाई इसी सोच व अन्याय के खिलाफ है .

By Agency
Updated Date
कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के गुना में एक दलित दंपति की पुलिस द्वारा कथित तौर पर निर्दयता से पिटाई की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की लड़ाई इसी सोच व अन्याय के खिलाफ है .

राहुल गांधी ने घटना से जुड़ा वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है.'' प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर आरोप लगाया, ‘‘ गरीबों पर हमला, दलितों पर हमला, किसान पर हमला, लोकतंत्र पर हमला, यही तो है भाजपा का चाल, चेहरा और चरित्र.''

उन्होंने कहा, ‘‘इस अन्याय के ख़िलाफ कांग्रेस जी-जान से लड़ेगी.'' कांग्रेस की किसान इकाई ‘किसान कांग्रेस' ने इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि इस मामले में संज्ञान लेकर संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘‘भाजपा की सरकारों में किसानों और दलितों पर हमले आम बात हो चुकी है. इसलिए हम सीधे प्रधानमंत्री से आग्रह कर रहे हैं कि वह ऐसे मामलों में कार्रवाई सुनिश्चित करें.''

उन्होंने कहा कि वह और किसान कांग्रेस के दूसरे पदाधिकारी जल्द ही गुना जाएंगे और इस मामले में सख्त कार्रवाई के लिए प्रशासन पर दबाव बनाएंगे. गौरतलब है कि गुना के जगनपुर क्षेत्र में एक सरकारी मॉडल कॉलेज के निर्माण के लिये निर्धारित सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस ने कथित तौर पर दलित दंपति की पिटाई की थी.

दंपति ने मंगलवार को इस मुहिम के विरोध में कीटनाशक पी लिया. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार रात गुना के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं . इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें