28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: डिंपल यादव ने किया नामांकन, अखिलेश यादव, शिवपाल और रामगोपाल रहे साथ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी से लोकसभा (Lok Sabha Election 2024) प्रत्याशी हैं. वो कन्नौज से भी सांसद रह चुकी हैं.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट (Lok Sabha Election 2024) से मंगलवार को नामांकन किया. उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव भी थे. डिंपल यादव ससुर मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में मैनपुरी (Mainpuri Lok Sabha) से जीती थीं. इस बार वो फिर से प्रत्याशी हैं. नामांकन से पहले डिंपल यादव ने घर पर अष्टमी पूजन किया. कन्याओं को भोग लगाया और फिर मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर गईं. उनके मुकाबले बीजेपी के जयवीर सिंह मैदान में हैं. वो पर्यटन मंत्री भी हैं.

पूरा परिवार था साथ
(Lok Sabha Election 2024) इससे पहले डिंपल यादव (Dimple Yadav) सैफई से निकलकर सीधे आवास विकास कालोनी स्थित सपा (Samajwadi Party) कार्यालय पहुंची. यहां से वो प्रस्तावकों के साथ नामांकन के लिए पहुंची. लगभग 12.30 बजे वो नामांकन के लिए पहुंची. उनके साथ परिवार से तेज प्रताप यादव और धर्मेंद्र यादव भी थे. डिंपल यादव ने नामांकन से पहले मीडिया से बातचीत भी की. डिंपल यादव ने नामांकन से पहले मीडिया से बातचीत भी की. उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों को अष्टमी की बधाई दी. इसके बाद कहा कि मुझे पूरा भरोसा है और मां का आशीर्वाद है ही. साथ ही क्षेत्र के सभी लोगों का आशीर्वाद और साथ मुझे मिलेगा.

झूठे वादे झूठे वादे कर रहे नेशन फर्स्ट वाले: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस मौके मीडिया से बातचीत में कहा कि जिनकी हर बात झूठी हो और जिन्होंने झूठे वादे किए हों, समय समय पर जनता को गुमराह करने के लिए बहुत से संस्थाओं का सहारा लेना पड़ा हो. ये अमेरिका की नकल कर रहे हैं, नेशन फर्स्ट. ये अमेरिका का नारा है. हमारे मुख्यमंत्री कभी अमेरिका नहीं गए. हमारे मुख्यमंत्री एटा में जो बिजलीघर बना है वो उसका नाम ना ले पा रहे हो वो नेशन फर्स्ट क्या लाएंगे. मैनपुरी खत्म होते ही एटा में शुरू हो जाता ये कारखाना. अगर वो लग जाता तो गरीब को किसान को फ्री में मिलती बिजली. मुझे याद है जब लैपटॉप बांटने जा रहा था, नेताजी से लेकर समाजवादी लोग खुश थे कि गरीब परिवारों को भी लैपटॉप मिले. अमरीका के शहरों में आज लैपटॉप बांटा जा रहा है. अमेरिका में लैपटॉप इसलिए बांटा जा रहा है कि वहां के गरीब बच्चे इसे खरीद नहीं सकते. बिल गेट्स आए थे. प्रधानमंत्री की उनसे मुलाकात हुई. डिजिटल डिवाइस पर बात कर रहे थे. बहुत से उद्योगपति आ रहे हैं वो भी डिजिटल डिवाइस पर बात करेंगे. अगर डिजिटल डिवाइस पर किसी ने काम किया है वो है समाजवादी पार्टी. ये नेशन फर्स्ट वाले सिर्फ एक काम करें कि इनकी प्राथमिकता हो कि सड़क पर जानवर न दिखाई दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें