1. home Hindi News
  2. state
  3. kerala assembly elections rahul gandhi addressed public meeting in kerala ksl

Kerala Assembly Elections : राहुल गांधी ने केरल में जनसभा को किया संबोधित, कहा- हमने अनुभवी युवाओं को पार्टी से जोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोट्टायम में जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कोट्टायम में जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी
सोशल मीडिया

तिरुवनंतपुरम : विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह पार्टी नेता राहुल गांधी केरल के दौरे पर हैं. इस साल होनेवाले पांच विधानसभा क्षेत्रों असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है.

केरल के कोट्टायम के परुथुमपारा में राहुल गांधी ने कहा कि हमने अनुभवी युवाओं को साथ मिलाया है. हमने एक कांग्रेस क्रांति की है. हमने अनुभवी लोगों को बनाये रखा है. इस सिस्टम में बहुत से युवा लोगों को शामिल किया है. यूडीएफ से चुने जानेवाले विधायकों की मानसिकता, ऊर्जा और विचार अलग होंगे.

दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल गांधी ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मंगलवार को जनसभा को संबोधित किया. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग सच्चाई और न्याय, शांति और समृद्धि के साथ खड़ा है. सभी लोग कांग्रेस में विश्वास रखते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि केरल बदलाव के लिए तैयार है. यह उदासीनता, अत्याचार और अक्षमता को बदलने का समय है. उन्होंने कहा कि केरल विकास के लिए तरस रहा है. साथ ही पूछा कि केरल को यूडीएफ पर भरोसा है! इस दौरान केरल की सड़कों पर परिवर्तन के सामूहिक नारे लगाये जा रहे थे.

मालूम हो कि इससे पहले राहुल गांधी एक दिन पहले कोच्चि के सेंट टेरेसाज कॉलेज फॉर वूमन में छात्राओं से बात की. चुनावी दौरे पर केरल पहुंचे राहुल गांधी ने छात्रों को मार्शल आर्ट के टिप्स भी बताये. उन्होंने बताया कि कैसे एक व्यक्ति अपनी ताकत का इस्तेमाल कर दूसरों को हरा सकता है.

उन्होंने कहा कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक ताकतवर हैं. लेकिन, वे नहीं जानती हैं कि उनकी शक्ति कैसे काम करती है. कॉलेज के अध्यापकों के मुताबिक, एक छात्रा ने जब उनसे महिलाओं के आत्मरक्षा से संबंधित गुर बताने का अनुरोध किया, तो उन्होंने मार्शल आर्ट एकिडो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वे कैसे स्वयं की रक्षा कर सकती हैं.

इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमल बोलते हुए कहा कि सरकार चलाने के लिए कर और पैसा नहीं जुटा पाने के कारण पेट्रोल और डीजल के मूल्य में बढ़ोतरी करके जबरन पैसा ले रहे हैं और सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें