40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PLFI के एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम समेत 2 उग्रवादी गिरफ्तार, 2एके-47 राइफल और नकद बरामद

पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित संगठन PLFI के 2 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में एक एरिया कमांडर है.

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर को पुलिस ने उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. PLFI उग्रवादियों के पास से 50 हजार रुपए नकद, 2 एके-47 राइफल, एके-47 के 88 राउंड कारतूस, एक मोटरसाइकिल और 6 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. सोमा हेम्ब्रम के खिलाफ झारखंड के कई थानों में 11 मामले दर्ज हैं.

PLFI एरिया कमांडर की गिरफ्तारी गोईलकेरा थाना क्षेत्र से हुई

गिरफ्तार किए गए पीएलएफआई के एरिया कमांडर का नाम सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम है. उसे पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम अपने साथियों के साथ गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगल और पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील है.

Arms Recovered From Plfi Area Commander
Plfi एरिया कमांडर और उसके सहयोगी के पास से बरामद हथियार, कारतूस और नकद. प्रभात खबर

विकास कार्यों को बाधित करने और लेवी मांगने आए थे उग्रवादी

यह भी सूचना मिली थी कि ये प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के ये सदस्य पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलेकरा/आनंदपुर थाना क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को बाधित करने की योजना बना रहे हैं. साथ ही संवेदकों से लेवी मांग रहे हैं. इस सूचना का सत्यापन करके उचित कार्रवाई के लिए एसपी ने एक टीम का गठन किया. इस टीम में सैट-57 के सशस्त्र बलों को भी शामिल किया गया.

चिटिर पहाड़ी और उसके आसपास छापेमारी के बाद हुई गिरफ्तारी

शुक्रवार (19 अप्रैल) को गठित की गई टीम ने गोईलकेरा थाना क्षेत्र के चिटिर पहाड़ी क्षेत्र और उसके आसपास अभियान शुरू किया. इसी क्रम में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम उनके हाथ लग गया. सशस्त्र बल के की मदद से सोमा हेम्ब्रम और उसके साथी बिरसा खंडाइत को गिरफ्तार करलिया गया. इस सिलसिले में गोईलकेरा थाना में कांड संख्या 15/24 दर्ज कर लिया गया है. दोनों उग्रवादियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-ए)/25(1-एए)/26(3)/35 और सीएलए एक्ट की धारा 17 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के नाम

  • सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम, उम्र – 24 साल, पिता कजरू हेम्ब्रम, ग्राम- मतलोयोंग, थाना- बंदगांव, जिला- पश्चिमी सिंहभूम. सोमा हेम्ब्रम प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर है)
  • बिरसा खंडाइत, पिता- गोंदे खंडाइत, ग्राम- डिंडापाई, थाना- गोईलकेरा, जिला- पश्चिमी सिंहभूम

अभियुक्तों के पास से जब्त सामानों की सूची

  • एके-47 राइफल – 2
  • एके-47 राइफल की मैगजीन – 3
  • एके-47 की गोली – 88 राउंड
  • नकद – 50 हजार रुपए
  • लेवी की रसीद
  • .315 बोर रायफल की गोली – 30 राउंड
  • हीरो मोटरसाइकिल – 1
  • मोबाइल फोन – 6

Also Read : खूंटी से पीएलएफआई के एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार, देशी कट्टा, गोली व अन्य सामान बरामद

Also Read : बाइक चोरी करने वाला सुनील साहू निकला PLFI का हार्डकोर उग्रवादी, रंगदारी मांगने समेत कई केस हैं दर्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें