1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. jharkhand news there is no road in uchibeeta village of chakradharpur villagers are forced to walk on footpaths smj

Jharkhand News : चक्रधरपुर के ऊंचीबीता गांव में नहीं है सड़क, पगडंडियों पर चलने को मजबूर हैं ग्रामीण

पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर के ऊंचीबाता गांव में पक्की सड़क नहीं है. बारिश के दिनों में कच्ची सड़क कीचड़ में तब्दील हो गयी है. इस कारण ग्रामीणों को चलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. आलम तो यह है कि ग्रामीण अपनी बाइक दूसरे गांव में रखने को मजबूर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चक्रधरपुर के ऊंचीबाता गांव में बारिश के कारण कीचड़युक्त रास्ते पर चलने को मजबूर ग्रामीण.
चक्रधरपुर के ऊंचीबाता गांव में बारिश के कारण कीचड़युक्त रास्ते पर चलने को मजबूर ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चक्रधरपुर, पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर ब्लॉक के ऊंचीबीता गांव में पक्की सड़क नहीं होने से ग्रामीण काफी परेशान हैं. इटीहासा पंचायत के इस गांव के मोहाली साई में करीब 100 परिवार रहते हैं. लेकिन, गांव जाने के लिए पक्की सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीण पगडंडी से आवाजाही करने को विवश हैं.

इस संबंध में ग्रामीण सुरेश महाली, अल्ली महली, अभिराम महाली, लखीराम महाली, सुलोचना महाली, गोविंद महाली आदि ने कहा कि ऊंचीबीता गांव के मोहाली साई के ग्रामीण काफी परेशान हैं. बारिश के दिनों में तो स्थिति और भी नरकीय हो जाती है.

ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं होने के कारण गांव तक एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती है. एंबुलेंस के गांव तक नहीं आने से सबसे अधिक परेशानी मरीज और गर्भवती महिला को होती है. गांव के बाहर खड़े एंबुलेंस तक गर्भवती महिला व मरीजों को खटिया के सहारे ले जाना पड़ता है.

इस समस्या के निराकरण के लिए ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों से शिकायत की, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली. पक्की सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीण अपनी बाइक समेत अन्य सामग्री दूसरे गांव में छोड़कर घर आने को मजबूर होते हैं. ग्रामीणों ने सरकार से गांव में जल्द 1000 फीट पक्की सड़क निर्माण करने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें