1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. vaccination stopped due to lack of electricity dozens of people returned to simdega sadar hospital without taking vaccine smj

Jharkhand News: बिजली के अभाव में वैक्सीनेशन रुका, सिमडेगा सदर हॉस्पिटल में बिना वैक्सीन लिए लौटे दर्जनों लोग

बिजली के अभाव में सिमडेगा के सदर हॉस्पिटल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में घंटों वैक्सीन देने का कार्य बाधित रहा. घंटों इंतजार के बाद भी जब बिजली नहीं आयी, तो मजबूरन दर्जनों लोगों को बैरंग वापस लौटना पड़ा. हालांकि, डीडीसी की पहल पर जेनरेटर से बिजली आपूर्ति करायी गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सिमडेगा सदर हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन के इंतजार में बैठे लोग.
Jharkhand news: सिमडेगा सदर हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन के इंतजार में बैठे लोग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सिमडेगा सदर हॉस्पिटल में मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में घोर लापरवाही बरते जाने का मामला प्रकाश में आया. बिजली के अभाव में वैक्सीनेशन का कार्य घंटों बाधित रहा. इसके कारण दर्जनों लोगों को बिना वैक्सीन लिये ही वापस लौटना पड़ा. हालांकि, डीडीसी को सूचना देने पर वैक्सीनेशन सेंटर में जेनरेटर से बिजली बहाल की गयी.

जानकारी के अनुसार, सिमडेगा के बीरू स्थित पावर ग्रिड में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था. इस कारण 3 घंटे का बिजली ब्रेकडाउन किया गया था. पूरे शहरी क्षेत्र का बिजली कट हो गया था. सदर हॉस्पिटल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में भी बिजली कट हो गयी. इसके बाद कर्मी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे. बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी. इस कारण दर्जनों लोग बिना वैक्सीन लिए वापस लौट गये. जबकि काफी संख्या में लोग बिजली के इंतजार में घंटों बैठे रहे.

इस बीच डीडीसी अरुण वाल्टर सांगा को पूरे मामले की जानकारी दी गयी. उन्होंने तत्काल सिविल सर्जन को फोन कर वैक्सीनेशन सेंटर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बहाल करने का आदेश दिया. इसके बाद सदर हॉस्पिटल में जेनरेटर चलाकर वैक्सीनेशन सेंटर में बिजली आपूर्ति की गयी.

जेनरेटर से बिजली मिलने के बाद ही सदर हॉस्पिटल में दोबारा वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हुइा. इधर, वैक्सीन बिना लिए लौटे लोगों का कहना था कि अभी ओमिक्रॉन वायरस के आने का खतरा बना हुआ है. ऐसी स्थिति में लोग बढ़- चढ़कर वैक्सीनेशन कराने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर आ रहे हैं. इसके बावजूद हॉस्पिटल में ऐसी अव्यवस्था देखी जा रही है.

लोगों ने कहा कि इस तरह की लापरवाही बरते जाने पर वैक्सीनेशन का लक्ष्य कैसे पूरा हो सकता है. लोगों ने मांग की है कि वैक्सीनेशन सेंटर में नियमित रूप से बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करायी जाये, ताकि मंगलवार जैसी स्थिति फिर उत्पन्न ना हो. साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर में बिजली व्यवस्था के लिए जवाबदेही भी तय होनी चाहिए.

रिपोर्ट: रविकांत साहू, सिमडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें