1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. there was a ban on deep boring in simdega why did the dc give such an order know the whole matter srn

सिमडेगा में डीप बोरिंग कराने पर लगी पाबंदी, डीसी ने क्यों दिया ऐसा आदेश, जानें पूरा मामला

उपायुक्त सुशांत गौरव ने जायका मद के अन्तर्गत जिले में क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की. उपायुक्त ने समीक्षा के क्रम में कहा कि सरकारी भवनों के मरम्मत कार्य की गुणवत्ता की जांच करें.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा में डीप बोरिंग कराने पर लगी पाबंदी
सिमडेगा में डीप बोरिंग कराने पर लगी पाबंदी
प्रभात खबर.

सिमडेगा : उपायुक्त सुशांत गौरव ने जायका मद के अन्तर्गत जिले में क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की. उपायुक्त ने समीक्षा के क्रम में कहा कि सरकारी भवनों के मरम्मत कार्य की गुणवत्ता की जांच करें. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में छोटे छोटे बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच करें.15वें वित्त के योजना की समीक्षा के क्रम में योजना के पूर्ण होने के उपरांत एमबी बुक जमा करने में आना-कानी एवं विलंब करने पर कार्रवाई का निर्देश दिया.

योजना के तहत पूर्ण कार्यों का एमबी अपडेट रखने का निर्देश दिया. जिला योजना पदाधिकारी को प्रत्येक योजनाओं के क्रियान्वयन एवं अद्यतन स्थिति से संबंधित पदाधिकारी से पत्राचार करने का निर्देश दिया. उन्होंने डीप बोरिंग करने में मनाही है, केवल भूमि संरक्षण विभाग से डीप बोरिंग का कार्य किया जायेगा.

डीप बोरिंग हेतु दी गयी राशि को वापस जमा करने का निर्देश दिया. बैठक में शहर एवं समाहरणालय के लिये हाई रेजुलेशन कैमरा लगाने का प्रस्ताव अगली बैठक में समर्पित करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया. पीसीसी एवं पेबर ब्लॉक निर्माण कार्य की समीक्षा के क्रम में कहा कि पथ के किनारे फ्लैंकिंग के कार्य को देखें. कार्य नहीं हुआ तो राशि का भुगतान न करें. बैठक में जिला योजना पदाधिकारी, प्रशिक्षु योजना पदाधिकारी, आकांक्षी जिला फेलो सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें