26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा में मां दुर्गे की अष्टधातु की मूर्ति चोरी, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम

झारखंड के सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र के कदमटोली में मां दुर्गे की अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गयी है. इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है. डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी है.

सिमडेगा, रविकांत साहू: झारखंड के सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र के कदमटोली स्थित मां दुर्गा मंदिर से अष्टधातु की मां दुर्गे की मूर्ति की चोरी की गयी है. इस घटना से लोगों में आक्रोश है. वे जल्द से जल्द मां दुर्गे की प्रतिमा को बरामद कर फिर से स्थापित करने की मांग कर रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर रही है. डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुटी है. बताया जा रहा है कि बीती रात अष्टधातु की मूर्ति की चोरी की गयी है. 2018 में भी इसी मंदिर से मां की मूर्ति चोरी की गयी थी.

मूर्ति चोरी की घटना से ग्रामीणों में आक्रोश
आज गुरुवार अहले सुबह गांव के लोगों ने जब मंदिर का दरवाजा खोला, तब अष्टधातु की मां दुर्गा की प्रतिमा गायब मिली. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण मंदिर परिसर में पहुंच गए. इसके बाद पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी गयी. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी और प्रखंड प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. पूरे मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद मूर्ति की बरामदगी के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया. मूर्ति चोरी की घटना आग की तरह कदम टोली गांव में फैल गयी. सुबह में ही काफी संख्या में ग्रामीण मंदिर परिसर पहुंचे. ग्रामीणों में चोरी की घटना को लेकर आक्रोश देखा गया.

पुलिस की सक्रियता पर उठाए सवाल
ग्रामीणों का कहना है कि सिमडेगा में विधि-व्यवस्था चौपट हो गयी है. इस कारण मंदिर से मां दुर्गा की प्रतिमा की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द चोरी हुई मां दुर्गे की प्रतिमा को बरामद कर मंदिर में स्थापित किया जाए. सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव ने इस घटना पर दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि यह चोरी की घटना विधि-व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा है. चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. ऐसी स्थिति में कदम टोली मंदिर से मां दुर्गा की अष्टधातु मूर्ति की चोरी की घटना पुलिस प्रशासन की सक्रियता पर सवाल उठा रहा है.

2018 में भी मूर्ति की हुई थी चोरी
यहां पर बताते चलें कि 2018 में भी कदम टोली दुर्गा मंदिर से अष्टधातु की मां दुर्गा की प्रतिमा की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था . लगभग 15 दिनों के बाद चोरी हुई प्रतिमा को नदी के किनारे से बरामद किया गया था. घटना में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस असफल रही है. फिर कदम टोली मंदिर में ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में माहौल बिगाड़ने की नीयत से बार-बार कदम टोली के दुर्गा मंदिर को निशाना बनाया जा रहा है. पुलिस प्रशासन इसे गंभीरता से ले.

घटना स्थल पर पहुंची डॉग स्क्वॉयड टीम
कुरडेग के कदम टोली दुर्गा मंदिर में हुई मूर्ति की चोरी की घटना को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. चोरी की घटना का उद्भेदन करने के लिए पुलिस डॉग स्क्वॉयड का सहारा ले रही है. डॉग स्क्वॉयड टीम कदम टोली मंदिर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. फॉरेंसिक टीम भी मंदिर पहुंची और जांच में जुट गयी है.

ALSO READ: 30 हजार नकद समेत ढाई लाख का सामान चोरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें