1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. jharkhand news 21 lakh 50 thousand rupees of embezzlement recovered by raiding nalanda in bihar accused escaped by dodging simdega police smj

बिहार के नालंदा में छापेमारी कर गबन के साढ़े 21 लाख रुपये बरामद, सिमडेगा की पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ आरोपी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिमडेगा पुलिस ने लाखों का गबन कर फरार हुए आरोपी के पास से साढ़े 21 लाख रुपये किये बरामद.
सिमडेगा पुलिस ने लाखों का गबन कर फरार हुए आरोपी के पास से साढ़े 21 लाख रुपये किये बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Simdega News, सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा जिला की पुलिस ने बिहार के नालंदा में छापेमारी अभियान चलाकर गबन के 21 लाख 50 हजार रुपये को बरामद करने में सफलता हासिल की है. हालांकि, गबन के आरोपी कोहरा का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

क्या है मामला

हरियाणा के स्थाई निवासी विकास कुमार का शिवालय कंस्ट्रक्शन सिमडेगा में कार्यरत है. शिवालय कंस्ट्रक्शन में ही कैशियर के पद पर लंबे समय से बिहार के नालंदा निवासी धर्मवीर कुमार काम कर रहा था. रुपये के लेन- देन उसी के जिम्मे था. इसी बीच काफी रुपये देखकर उसकी नियत बदल गयी. धर्मवीर 24 लाख 26 हजार रुपये का गबन कर फरार हो गया. मामले को लेकर 19 जनवरी को सिमडेगा थाना में कंपनी की ओर से धर्मवीर कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

21.50 लाख रुपये की हुई बरामदगी

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एसपी डॉ शम्स के निर्देश पर छापेमारी दल का गठन किया गया. छापेमारी दल में शामिल पुलिस के जवान त्वरित कार्रवाई करते हुए बिहार के नालंदा पहुंचे. वहां पर नालंदा पुलिस के सहयोग से छापेमारी अभियान चलाकर गबन के आरोपी को पकड़ा गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 21 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद कर लिये. लेकिन, इसी बीच कुहासे का फायदा उठाकर आरोपी धर्मदेव भागने में सफल रहा.

इधर, एसपी डॉ शम्स तबरेज ने समाहरणालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मामले की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए भी लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने कहा कि छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जायेगा.

एसपी डॉ तबरेज ने 21 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी को पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी बताया. प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य रूप से एसपी के अलावा एसडीपीओ राजकिशोर, डीएसपी सहदेव साव, इंस्पेक्टर दयानंद कुमार के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें