1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. hockey india national junior womens hockey championship hockey jharkhand defeated hockey kerala reached quarter finals grj

Jharkhand News : हॉकी केरला को 10-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में पहुंची हॉकी झारखंड की टीम

जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड के अलावा हरियाणा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र व पंजाब की टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी. हॉकी झारखंड एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड महिला हॉकी टीम ने हॉकी केरला को पराजित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : महिला हॉकी चैंपियनशिप में शामिल खिलाड़ी
Jharkhand News : महिला हॉकी चैंपियनशिप में शामिल खिलाड़ी
प्रभात खबर

Jharkhand News, सिमडेगा न्यूज (रविकांत साहू) : 11वीं नेशनल हॉकी महिला चैंपियनशिप के पांचवें दिन झारखंड हॉकी ने केरला हॉकी को 10-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. झारखंड हॉकी ने खेल के शुरुआत से ही अपनी बढ़त बनानी शुरू कर ली और दनादन 10 गोल मारकर केरला को पराजित कर दिया. केरला को पराजित करने के बाद झारखंड हॉकी की टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई. जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड के अलावा हरियाणा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र व पंजाब की टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी.

हॉकी झारखंड की ओर से अमृता मिंज ने 45 मिनट में एक गोल किया. महिमा टेटे ने 29, 38 और 46 वें मिनट में शानदार 3 गोल किया. इसी प्रकार दीपिका कुमारी ने तीसरे और 41वें मिनट में 2 गोल किया. रजनी ने 10वें, 37वें और 35वें मिनट में शानदार 3 गोल किया. वहीं एलिन डुंगडुंग ने भी 11वें मिनट में 1 गोल कर झारखंड की टीम को केरला की टीम पर 10-0 से जीत दिलाकर टीम को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कराया.

जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड के अलावा हरियाणा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र व पंजाब की टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी. 20 से 29 अक्तूबर तक हॉकी झारखंड एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड महिला हॉकी टीम ने हॉकी केरला को 10-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इसी प्रकार इससे पूर्व रांची वीमेंस महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ शमशुन निहार, एसपी डॉ शम्स तबरेज, हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह, जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय, डीएसपी पतरस बरवा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर 5वें दिन के मैच का शुभारंभ किया.

पांचवें दिन के दूसरे मैच में हरियाणा ने असम को 23-0 से पराजित किया. हरियाणा की ओर से सबसे अधिक 8 गोल प्रीति ने और सीमा ने 6 गोल किया. चौथे मैच में हॉकी महाराष्ट्र ने हॉकी दिल्ली को 6-1 से पराजित किया. महाराष्ट्र की ओर से काजल ने 2 गोल किये. पांचवें मैच में हॉकी कर्नाटक ने पांडुचेरी को 12- 1 से पराजित किया. कर्नाटक की ओर से जाह्नवी और सींचना ने 3- 3 गोल किये. रविवार के अंतिम मैच में हॉकी पंजाब ने असम को 5-0 गोल से पराजित किया. पंजाब की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 2 गोल किये.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें