18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड: थम नहीं रहा हाथियों का आतंक, जंगल के रास्ते घर लौट रहीं दो महिलाओं को कुचलकर मार डाला

झारखंड: थम नहीं रहा हाथियों का आतंक, जंगल के रास्ते घर लौट रहीं दो महिलाओं को कुचलकर मार डाला

थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों महिलाओं के शवों को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वनपाल ने बताया कि हाथी घटना को अंजाम देने के बाद रनिया प्रखंड की ओर कोयल नदी पार कर चला गया है.

बानो (सिमडेगा), रविकांत साहू: सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र की डुमरिया पंचायत के एकोदा ग्राम के जंगल‌ में हाथी ने दो महिलाओं को कुचलकर मार डाला. इनमें कुसुम टोली निवासी कमलावती देवी (47 वर्ष) व बिढ़उली निवासी मरियम मुड़ाइयन (55 वर्ष) शामिल हैं. दोनों महिलाएं अलग-अलग रास्ते से अपने घर जा रही थीं. इसी दौरान हाथी ने इन पर अटैक कर दिया. थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वनपाल ने बताया कि हाथी घटना को अंजाम देने के बाद रनिया प्रखंड की ओर कोयल नदी पार कर चला गया है. हादसे के बाद दोनों मृतकाओं के परिजनों को दस-दस हजार रुपए तत्काल सहायता राशि के रूप में दिया गया. चार लाख की राशि बाद में आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने के बाद परिजनों को दिया जाएगा.

जंगल के रास्ते घर लौटने के दौरान हाथी ने किया अटैक

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे दोनों महिलाएं हाटिंगहोडे बाजार से जंगल के रास्ते अपने घर जा रही थीं. इसी क्रम में एक जंगली‌ हाथी से इनका सामना हो गया. हाथी ने बारी-बारी से कुछ दूरी पर दोनों महिलाओं को कुचलकर मार डाला. दोनों महिलाओं की मौत लगभग एक किलोमीटर के फासले पर हुई‌ है. कमलावती देवी हाटिंगहोडे एकोदा जाने वाले रास्ते में कुसुमटोली के समीप व मरियम मुड़ाइयन को एकोदा जंगल में हाथी ने कुचल दिया.

Also Read: झारखंड: कांग्रेस MP धीरज साहू कैश रिकवरी मामले में राजेश ठाकुर ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना

परिजनों को तत्काल मिली सहायता राशि

घटना की जानकारी होने पर वन विभाग के रेंजर अभय कुमार, वनपाल विवेक कुमार, वनरक्षी लखिंद्र ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. बानो जिला परिषद सदस्य विरजो कंडुलना ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. दोनों मृतकाओं के परिजनों को दस-दस हजार रुपए तत्काल सहायता राशि के रूप में दिया गया. चार लाख की राशि बाद में आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने के बाद परिजनों को दिया जाएगा. इधर, घटना की जानकारी होने पर थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वनपाल ने बताया कि हाथी घटना को अंजाम देने के बाद रनिया प्रखंड की ओर कोयल नदी पार कर चला गया है.

Also Read: झारखंड: नक्सलियों तक विस्फोटक पहुंचाने व लेवी वसूलने वाला भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य परवेज आलम अरेस्ट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें