1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. coronavirus update news simdega dc on the road to alert people of corana infection appeals to wear masks smj

Coronavirus Update News : कोराेना संक्रमण से लोगों को सजग करने को लेकर सड़क पर उतरे सिमडेगा डीसी, मास्क पहनने की अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने सड़कों पर उतरे सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव.
कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने सड़कों पर उतरे सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News, Jharkhand News, Simdega News, सिमडेगा न्यूज (रविकांत साहू) : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर झारखंड में लोगों को सचेत करने के लिए राज्य सरकार गंभीर है. इसी को ध्यान में रखकर इनदिनों राज्य के सभी जिलों में मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान बिना मास्क पहने घर से पहर निकलने पर लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है. इसी के तहत सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव भी मास्क चेकिंग और कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए शहरी क्षेत्र के सड़कों पर निकले.

रविवार को सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव, SDO महेंद्र कुमार, BDO, CO सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ शहरी क्षेत्र के बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, मार्केट कंपलेक्स एवं मुख्य पथों पर पैदल भ्रमण करते नजर आये. डीसी श्री गौरव सबसे पहले बस स्टैंड पहुंचें. बस स्टैंड में पूरे स्टैंड परिसर का निरीक्षण किया. गंदगी को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर परिषद को तत्काल साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया. वहीं, टैक्सी स्टैंड परिसर का भी डीसी ने भ्रमण किया. टैक्सी स्टैंड के अंदर में कई लोग बिना मास्क के नजर आये. इसे देख डीसी खुद मास्क वितरण कर उन्हें मास्क पहनने को कहा.

सड़क पर खड़ी ऑटो देख नाराज हुए डीसी, ऑटो चालकों ने सुनायी अपनी पीड़ा

टैक्सी स्टैंड से निकलकर डीसी श्री गौरव कचहरी रोड पहुंचे. यहां सड़क के किनारे दर्जनों की संख्या में ऑटो खड़ी थी. जिसे देख डीसी नाराज हुए और ऑटो चालकों से वार्ता की. इस दौरान ऑटो चालकों ने कहा कि टैक्सी स्टैंड के अंदर दुकानदारों द्वारा स्थल का अतिक्रमण कर लिया गया है. अगर टैक्सी स्टैंड के अंदर उन्हें जगह उपलब्ध करायी जायी, तो वे लोग टैक्सी स्टैंड के अंदर ही अपनी ऑटो को लगाएंगे. इस पर डीसी ने तत्काल व्यवस्था करने का भरोसा ऑटो चालकों को दिया.

ठेकेदार पर कार्रवाई कर पार्किंग स्थल खाली कराने का दिया निर्देश

डीसी और प्रशासनिक पुलिस पदाधिकारी मार्केट कंपलेक्स गली नंबर- 1 होते हुए पार्किंग स्थल पर पहुंचे. पार्किंग स्थल पर सिलाई कर रही महिलाओं से डीसी ने पूछा कि यह पार्किंग स्थल है आप क्यों बैठे हैं. इस पर महिलाओं ने कहा कि ठेकेदार हम लोगों से रुपये लेकर पार्किंग स्थल में बैठाया है. मौके पर मौजूद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को कड़े संदेश देते हुए कहा कि वह तत्काल ठेकेदार के ऊपर कार्यवाही करें.

नियमित अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

चिल्ड्रन पार्क के पास स्थित दो पार्किंग स्थल पर भी गये. वहां पर भी थानेदार को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि दोनों सेड खाली हो जानी चाहिए. यहां पर बाइक- साइकिल लगनी चाहिए. चिल्ड्रन पार्क के चारों ओर पेबर ब्लॉक पर अतिक्रमण को देखकर भी डीसी नाराज हुए. कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वह पेबर ब्लॉक पर अतिक्रमण को रोकने के लिए नियमित रूप से कार्यवाही करें.

डीसी ने लोगों के बीच किया मास्क वितरण

प्रशासनिक अधिकारियों का दल महावीर चौक से होते हुए सीधे मुख्य पथ पर पैदल चलते हुए नीचे बाजार तक पहुंचा. इस क्रम में जितने भी दुकानदार या राहगीर बिना मास्क के नजर आये उन्हें डीसी के अलावे मीडिया के लोगों के द्वारा भी मास्क वितरण किया गया. डीसी मदरसा भी गये. मदरसा में भी डीसी ने लोगों से कोविड- 19 के नियमों का पालन करने का आग्रह किया.

डीसी की आम लोगों से अपील

डीसी सुशांत गौरव ने कोराेना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील की है. उन्होंने कहा कि यह संक्रमण को रोकने के लिए पूर्व से की गयी तैयारी का एक हिस्सा है. संक्रमण के आने से पहले अगर हम सजग हो जाये, तो हमारे क्षेत्र में संक्रमण देर से आयेगा और हम दुरुस्त रहेंगे. अगर पहले आ जाता है, तो हम तबाह हो जाएंगे. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे लोग संक्रमण के रोकथाम के लिए मास्क जरूर पहने. हैंड सैनिटाइजर करें और कोविड- 19 के नियमों का पालन अवश्य करें. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बस स्टैंड टैक्सी स्टैंड में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है.

प्रभात खबर की अपील

कोरोना को देखते हुए प्रभात खबर ने भी आम लोगों से अपील किया है कि वे लोग प्रशासन या पुलिस के डर से नहीं, बल्कि अपने और अपने पूरे परिवार तथा पड़ोसियों की जान बचाने के लिए मास्क जरूर पहने.अभी लापरवाही बरतने का समय नहीं है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें