1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. coronavirus update news 11 hockey players corona infected in simdega stadium area containment zone declared stroturf area deserted smj

Coronavirus Update News : सिमडेगा में 11 हॉकी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने पर स्टेडियम समेत आसपास के इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, वीरान हुआ स्ट्रोटर्फ का इलाका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हॉकी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने से रद्द हुई प्रतियोगिता. स्ट्रोटर्फ स्टेडियम हुआ वीरान.
हॉकी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने से रद्द हुई प्रतियोगिता. स्ट्रोटर्फ स्टेडियम हुआ वीरान.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News, Jharkhand News (सिमडेगा), रिपोर्ट- रविकांत साहू : सिमडेगा में 11 हॉकी खिलाड़ियों के कोरोना संंक्रमित होने के बाद से स्ट्रोटर्फ स्टेडियम और उसके आसपास के इलाके को प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने से सिमडेगा वासियों को नेशनल हॉकी खेल देखने से महरूम होना पड़ रहा है. यहां 3 अप्रैल से 12 अप्रैल, 2021 तक 11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन होना था.

इस चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन एवं हॉकी झारखंड के द्वारा तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी थी. इस बार गर्मी को देखते हुए दर्शकों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में गैलरी का निर्माण किया जा रहा था. वहीं, पूर्व से निर्मित गैलरी में शेड का निर्माण किया जा रहा था. टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों की प्यास बुझाने के लिए जगह- जगह पर पीने के लिए पानी की व्यवस्था की गयी थी.

जिला प्रशासन ने पहली बार रात्रि हॉकी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर व्यापक पैमाने पर तैयारियां की थी. एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के चारों दिशाओं में हाई मास्ट लाइट लगाये गये थे. वहीं, एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के चारों दिशाओं में टावर का निर्माण किया गया था. टावर में बड़े पैमाने पर हाई मास्ट लाइट लगाये गये थे, ताकि सिमडेगा के लोगों को नेशनल जूनियर हॉकी का खेल रात्रि में भी दिखाया जा सके. लेकिन, कोरोना वायरस संक्रमण ने जिला प्रशासन की तैयारी और सिमडेगा जिले के हॉकी प्रेमियों की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया.

नेशनल हॉकी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से हॉकी खिलाड़ियों का आगमन शुरू हो चुका था. पहली टीम चंडीगढ़ से आयी थी, लेकिन कोरोना टेस्ट में चंडीगढ़ महिला हॉकी टीम की 5 और झारखंड महिला हॉकी टीम की 6 खिलाड़ी समेत एक कोच कोरोना पॉजिटिव हो गये. इसके बाद प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गयी. झारखंड हॉकी भी सकते में आ गया.

आनन-फानन में हॉकी झारखंड के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक कर आयोजित नेशनल हॉकी जूनियर टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया. इधर, स्ट्रोटर्फ स्टेडियम के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए उपायुक्त सुशांत गौरव ने पूरे परिसर की सैनिटाइजेशन का आदेश दिया है. साथ ही एरिया को बैरिकेटिंग भी करने का निर्देश दिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें