26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध उत्खनन में लिप्त लोगों पर करें सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

रविकांत साहू, सिमडेगा समाहरणालय सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली हेतु योजना बनाकर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्ती करवाई […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली हेतु योजना बनाकर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्ती करवाई करें.

उन्‍होंने कहा कि समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर अवैध उत्खनन को खत्म करने की दिशा में पहल करें. बैठक में उपायुक्त ने प्रखंडवार सभी अंचल अधिकारियों से राजस्व वसूली का जायजा लिया.

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन कार्ड तथा आयुष्मान भारत योजना व अन्य योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लाभुकों को मिले इस दिशा में पहल करें. जो फर्जी तरीके से कई योजनाओं का लाभ ले रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर जरूरतमंदों को योजना का लाभ प्रदान करें.

उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना मिली है कि कई ऐसे फर्जी राशन कार्ड बने हैं, जिसमें सक्षम व्यक्ति लाल कार्ड का राशन तथा आयुष्मान भारत योजना का भी लाभ उठा रहे हैं. उपायुक्त ने सुझाव पेटी के माध्यम से अपने प्रखंड एवं अंचलों में आम लोगों की शिकायत के माध्यम से फर्जी राशन कार्ड को जांच कर अविलंब रद्द करें.

उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि जिले के आम लोगों को जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र तथा निवास प्रमाण पत्र बनाने में तुरंत कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द निर्गत करें. ताकि आम लोगों को इसके लिए बार-बार कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़े. समीक्षा बैठक के दौरान अपर समाहर्ता, नजारत उप समाहर्ता पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें