27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : कोलेबिरा में एनोस का गढ़ ध्‍वस्‍त, कांग्रेस ने किया किला फतह, नमन विक्‍सल 9658 वोट से जीते

रविकांत साहू, सिमडेगा कोलेबिरा उपचुनाव में जनता ने भारी उलटफेर कर दिया. 14 वर्ष बाद कोलेबिरा की जनता ने कांग्रेस पार्टी को जीत दिलायी. कांग्रेस पार्टी के नमन विक्सल कोंगाड़ी ने 9658 वोट से शानदार जीत दर्ज की. मतगणना के शुरूआत से ही नमन विक्सल कोंगाड़ी ने बढ़त बनानी शुरू कर दी थी. किसी भी […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

कोलेबिरा उपचुनाव में जनता ने भारी उलटफेर कर दिया. 14 वर्ष बाद कोलेबिरा की जनता ने कांग्रेस पार्टी को जीत दिलायी. कांग्रेस पार्टी के नमन विक्सल कोंगाड़ी ने 9658 वोट से शानदार जीत दर्ज की. मतगणना के शुरूआत से ही नमन विक्सल कोंगाड़ी ने बढ़त बनानी शुरू कर दी थी. किसी भी राउंड में कांग्रेस पार्टी पीछे नहीं रही. लगातार हर राउंड में कांग्रेस पार्टी को बढ़त मिलती रही.

कांग्रेस पार्टी के नमन विक्सल कोंगाड़ी को 40343, भाजपा के बसंत सोरेंग को 30685, राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के अनिल कंडुलना को 23799, झारखंड पार्टी की मेनोन एक्का को 16445 तथा निर्दलीय बसंत डुंगडुंग को 3948 वोट मिले. नोटा में कुल वोट 3694 वोट पड़े. कोलेबिरा में सबसे बड़ा उलटफेर राष्ट्रीय सेंगल पार्टी ने किया.

सेंगल पार्टी ने पहली बार चुनाव लड़ने के बाद भी 23799 वोट हासिल कर अपनी दमदार उपस्थित दर्ज करायी है. सबसे खराब हालत झापा की हुई किसी ने अंदाजा नहीं लगाया था कि झापा की ऐसी दशा होगी. इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने लगातार भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था. इस मुद्दे ने झापा की नईया डुबो दी. कांग्रेस पार्टी की जीत पर जश्न का माहौल रहा. शहर में विजय जुलूस भी निकाला गया.

कोई काम नहीं आया झामुमो का साथ

कोलेबिरा विधान सभा में इस बार के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोरचा ने झारखंड पार्टी को अपना समर्थन दिया था. झामुमो के कई नेता भी चुनाव प्रचार में आये थे. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन झामुमों के हेमंत सोरेन भी चुनाव प्रचार में आए. कोलेबिरा, जलडेग व ठेठईटांगर सहित कई क्षेत्रों में झापा के मेनोन एक्का के साथ प्रचार अभियान में शामिल होकर पार्टी को वोट देने की अपील लोगों से की थी. किंतु झामुमो के साथ का झापा को कोई लाभ नहीं हुआ.

जल जंगल जमीन के आंदोलन को आगे बढ़ायेंगे

कोलेबिरा से नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्टी के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने अपनी जीत का श्रेय कोलेबिरा की जतना, पार्टी के वरीय नेता व पार्टी कार्यकर्ताओं को दी. श्री कोंगाड़ी ने कहा कि यह लगातार 8 वर्षों की मेहनत का परिणाम जनता ने उन्हें दिया है. वे जिस प्रकार जल जंगल जमीन के वास्‍ते जनता के लिए लड़ते थे. आगे भी वे इस लड़ाई को जारी रखेंगे. उक्त मुद्दे उनकी प्राथमिकता में शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें