34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Simdega : BSNL टावर लगाने में शिथिलता बरतने पर सांसद कडि़या मुंडा ने लगायी फटकार

रविकांत साहू@सिमडेगा समाहरणालय में सांसद कड़िया मुंडा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई. पिछले बैठक में दिये गये निर्देशों से संबंधित अनुपालन प्रतिवेदन से उपविकास आयुक्त अनन्य मितल के द्वारा सांसद को अवगत कराया गया. सांसद ने कहा कि प्रशासन जनता के सुविधा के अनुसार कार्य करें. समीक्षा […]

रविकांत साहू@सिमडेगा

समाहरणालय में सांसद कड़िया मुंडा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई. पिछले बैठक में दिये गये निर्देशों से संबंधित अनुपालन प्रतिवेदन से उपविकास आयुक्त अनन्य मितल के द्वारा सांसद को अवगत कराया गया. सांसद ने कहा कि प्रशासन जनता के सुविधा के अनुसार कार्य करें. समीक्षा के क्रम में जिला में बीएसएनएल के द्वारा किये जा रहे कार्यों में ढिलाई को देखते हुए सांसद ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बीएसएनएल के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कार्यों में तेजी लाएं.

श्री मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा रानीमिस्त्री के सीधा संवाद कार्यक्रम में बीएसएनएल की लापरवाही के कारण संवाद कार्य पूरा नहीं हो पाया था. बीएसएनएल के पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिला में चिन्हित स्थलों में टावर का अधिष्ठापन किया गया है. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में भी अबतक टावर का अधिष्ठापन नहीं होने पर भी सांसद ने नाराजगी जतायी तथा अधिकारियों को फटकार लगायी.

उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार की योजनाओं का बीएसएनएल के पदाधिकारियों के द्वारा रूची नहीं लेने के कारण अबतक जिला में शतप्रतिशत टावर का निर्माण करते हुए चालू नहीं किया गया है. अविलंब सभी टावरों को सुचारू रूप से चालू नहीं किया तो कार्रवाई होगी. जेटीडीएस की समीक्षा के क्रम में कहा कि जो भी पशु देते हैं उनका टीकाकरण सुनिश्चित करायें.

पुराने सड़कों को दिसंबर तक पूर्ण करने को निर्देश दिया गया. सड़क निर्माण की गुणवता में कमी आयी तो कार्रवाई होगी. आईटीडीए की समीक्षा के क्रम में आईटीडीए के द्वारा निर्माण करायें जा रहे आदिवासी सांस्कृतिक एवं कला केंद्र, मांझी हाउस, घुमकड़िया हाउस निर्माण को मार्च 2019 तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

सांसद ने छिन्दा जलाशय व कंसजोर जलाशय में चल रहे कार्यो की जांच का निर्देश दिया. बिजली विभाग की समीक्षा क्रम में सांसद ने विद्युतीकरण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया. बैठक में सांसद के साथ विधायक विमला प्रधान, एसपी संजीव कुमार, उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल व जिला स्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें