26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाषा-संस्कृति व जल-जंगल को बचाना जरूरी : जोबा माझी

- झामुमो प्रत्याशी जोबा ने सरायकेला शहरी क्षेत्र में किया जनसंपर्क

सरायकेला. सिंहभूम से इंडिया महागठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी ने शुक्रवार को सरायकेला शहरी क्षेत्र में डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से समर्थन मांगा. जोबा माझी ने मंदिरों में माथा टेका. पाठागार चौक में स्वतंत्रता सेनानी गोपबंधु दाश की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी. झामुमो कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी जोबा माझी के पक्ष में जमकर नारे लगाये. अभियान की शुरुआत पार्टी के चुनाव कार्यालय से होकर बाजार, पुराना बस स्टैंड, पब्लिक दुर्गा मंदिर, खटरासाई, ठेठरीसाई, इंद्रटण्डी, नोरोडीह, राजबांध, इमामबाड़ा, सरगीडीह, नीमडीह, गुडियाडीह, गुटुसाई में हुआ. सरगीडीह में आयोजित कार्यक्रम में जोबा माझी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव अपनी हासा-भाषा, संस्कृति, जल, जंगल व जमीन को बचाने की लड़ाई है. आदिवासी-मूलवासी के स्वाभिमान की लड़ाई है. राज्य के खनिज संपदा, जल, जंगल और जमीन पर भाजपा की गलत नजर है. इसे बचाने के लिए इंडिया महागठबंधन का साथ देना जरूरी है. उन्होंने कहा कि वोट के ठेकेदार आप को झूठ बोल कर आपसे वोट लेने पहुंचेंगे उनसे सावधान रहने व उन्हें सबक सिखायें.

आदिवासी-मुलवासियों का विकास नहीं चाहती भाजपा : सोनाराम बोदरा

जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए है. आदिवासी-मूलवासी के स्वाभिमान की लड़ाई है. राज्य की झामुमो सरकार ने आदिवासी-मूलवासी के हित में 1932 की स्थानीय नीति लाने का काम किया था, परंतु भाजपा ने राजभवन के माध्यम से इससे रोकने का काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा यहां के आदिवासी-मूलवासी का विकास देखना नहीं चाहती है. इस बार झामुमो के चुनाव चिह्न तीर-धनुष छाप पर वोट देकर शहीद की पत्नी को लोकसभा भेजने का काम करें. मौके पर विधायक प्रतिनिधि सानद आचार्य, मुखिया खुशबू होनहागा, प्रमिला हेम्ब्रोम, गीता देवी, देवबाबू सिंहदेव, जॉनी हाजरा, वीरेंद्र केराई, संजय. होनहागा, मंगल कांडेयबुरू, चंदन साहू,सपन कामिला सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें