29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरायकेला के शशधर व रांची के मधु को पद्मश्री

सरायकेला : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को सरकार ने 2020 के लिए पद्म सम्मानों का एलान किया. सात हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्मश्री देने की घोषणा की गयी है. रांची के लोक गायक मधु मंसूरी व सरायकेला के छऊ नृत्य गुरु शशधर अाचार्य को पद्मश्री […]

सरायकेला : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को सरकार ने 2020 के लिए पद्म सम्मानों का एलान किया. सात हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्मश्री देने की घोषणा की गयी है. रांची के लोक गायक मधु मंसूरी व सरायकेला के छऊ नृत्य गुरु शशधर अाचार्य को पद्मश्री सम्मान मिलेगा.

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान िदया जायेगा. एमसी मैरीकॉम छन्नूलाल मिश्रा और मॉरीशस के पूर्व पीएम अनिरुद्ध जगन्नाथ भी इस सम्मान से सम्मानित होंगे़ वहीं, गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर को मरणोपरांत पद्म भूषण देने के घोषणा की गयी है. इसके अलावा आनंद महिंद्रा, पीवी सिंधु समेत 16 को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा जायेगा. गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को मरणोपरांत पद्मश्री सम्मान मिलेगा़ पद्मश्री सम्मान में विशिष्ट लोगों के साथ कई आम लोगों के नाम भी शामिल हैं.

इनमें लंगर बाबा के नाम से मशहूर जगदीश लाल अहूजा, 25 हजार लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले मोहम्मद शरीफ, कश्मीर में दिव्यांग बच्चों के लिए काम करने वाले जावेद अहमद टाक, जंगलों की एनसाइक्लोपिया के रूप में जाने जानी वाली तुलसी गौड़ा भी शामिल हैं. इसके अलावा नौकरी डॉट कॉम के संस्थापक संजीव बिखचंदानी, उद्योगपति भरत गोयनका, पत्रकार योगेश प्रवीण, फिल्म जगत की हस्तियां- करण जौहर, एकता कपूर और कंगना रनौत समेत 118 लोगों पद्म श्री दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें