35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुड़ू : ग्रामीणों का आठ लाख लेकर बैंक मित्र फरार

अमित कुमार राज कुड़ू : बैंक ऑफ इंडिया (कुड़ू शाखा) के दो दर्जन खाताधारकों का करीब आठ लाख रुपये लेकर कोलसिमरी पंचायत का बैंकमित्र मुजिबुल अंसारी फरार हो गया. एक माह से जब उसने कोलसिमरी कार्यालय आना बंद कर दिया तो लोगों को शक हुआ. खाताधारकों ने जब पासबुक का बैलेंस चेक कराया तो पाया […]

अमित कुमार राज
कुड़ू : बैंक ऑफ इंडिया (कुड़ू शाखा) के दो दर्जन खाताधारकों का करीब आठ लाख रुपये लेकर कोलसिमरी पंचायत का बैंकमित्र मुजिबुल अंसारी फरार हो गया.
एक माह से जब उसने कोलसिमरी कार्यालय आना बंद कर दिया तो लोगों को शक हुआ. खाताधारकों ने जब पासबुक का बैलेंस चेक कराया तो पाया कि उनके खाते से राशि की निकासी कर ली गयी है. उन्होंने बैंक प्रबंधन से भी इसकी शिकायत की है. बैंक ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं. मुजिबुल बैंक का कर्मचारी नहीं था.
बताया जाता है कि आउटसोर्सिंग कंपनी वकरंगी ने बैंकमित्र के रूप मे मुजिबुल अंसारी की नियुक्ति एक साल पहले की थी. जिला प्रशासन के आदेश पर कोलसिमरी पंचायत सचिवालय में उसे एक कमरा दिया गया था. पांच माह तक बैंक मित्र ने बैंक आॅफ इंडिया समेत अन्य बैंकों के खाताधारकों के साथ बेहतर काम किया. इस दौरान खाताधारकों का विश्वास उसने जीत लिया. इसके बाद उसने दो दर्जन लोगों को चूना लगाया.
मुखिया समेत दो दर्जन खाताधारकों को लगाया चूना : कोलसिमरी पंचायत के ग्रामीणों ने बताया कि बैंक में जमा करने के लिए उसे किस्तो में पैसा देते थे. जब-जब पैसा निकासी करने जाते थे तो मुजिबुल बोल देता था लिंक फेल है.
जबकि वह रुपये की निकासी कर लेता था. ग्रामीणों ने जब दबाव दिया तो मुजिबुल ने मात्र तीन खाताधारकों को पैसा लौटाने की बात कही. मुखिया सह भुक्तभोगी जतन भगत ने कहा कि डीसी से मामले की शिकायत करूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें