15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसाहिबगंज : बरहरवा बायपास रिंग रोड को मंत्रीमंडल से मिली स्वीकृति, मंत्री ने कही ये बात

साहिबगंज : बरहरवा बायपास रिंग रोड को मंत्रीमंडल से मिली स्वीकृति, मंत्री ने कही ये बात

पाकुड़ विधायक व मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि बरहरवा बायपास रिंग रोड की स्वीकृति मंत्रीमंडल से दी गयी है. इससे बरहरवा शहर में भारी वाहन प्रवेश नहीं करेंगे, जिससे जाम से मुक्ति मिलेगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम की पहल पर बरहरवा शहरवासियों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए झारखंड मंत्री मंडल से बरहरवा बायपास रिंग रोड की स्वीकृति प्रदान की गयी है. जिससे बरहरवा, बरहेट, राजमहल, फरक्का की ओर से आने वाले वाहन अब शहर में प्रवेश नहीं करेंगे और रिंग रोड होते हुए बरहरवा शहर के बाहर से ही निकल जायेंगे. जानकारी के अनुसार, प्रथम चरण में इस सड़क के लिये 47 करोड़ 33 लाख 3 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है. यह रिंग रोड बरहरवा-दिग्घी, केसरो भाया कुम्हरिया, बुढ़ी पहाड़, अंबेरी, चापांडे रोड को ग्रामीण कार्य विभाग से पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित करते हुए चौड़ीकरण व भू-अर्जन सहित अन्य कार्य के लिये स्वीकृति प्रदान की गयी है. अब टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने के बाद रिंग रोड निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. जानकारी के अनुसार, बरहरवा शहर में भारी वाहनों के प्रवेश से अक्सर जाम लग जाता था. अब रिंग रोड का निर्माण होने से शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी. सभी भारी वाहन रिंग रोड होते हुए बरहरवा शहर के बाहर दिग्घी की ओर एनएच-80 पर जा मिलेंगी.


क्या कहते हैं मंत्री आलमगीर आलम

पाकुड़ विधायक व मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि बरहरवा बायपास रिंग रोड की स्वीकृति मंत्रीमंडल से दी गयी है. इससे बरहरवा शहर में भारी वाहन प्रवेश नहीं करेंगे, जिससे जाम से मुक्ति मिलेगी. हमलोग बरहरवा में जाम से मुक्ति दिलाने के लिये दो-तीन और बड़ी-बड़ी योजनाएं लाएं हैं. आने वाले दिनों में कार्य का शुभारंभ किया जायेगा.

Also Read: झारखंड विधानसभा का 23वां स्थापना दिवस, बोले सीएम हेमंत सोरेन- मजबूत हुआ है लोकतंत्र

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें