15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसाहिबगंज : छठ के बाद स्टेशन में उमड़ी भारी भीड़, लंबी वेटिंग लिस्ट से यात्री परेशान

साहिबगंज : छठ के बाद स्टेशन में उमड़ी भारी भीड़, लंबी वेटिंग लिस्ट से यात्री परेशान

छठ महापर्व के संपन्न होते ही लोगों का वापस अपने कार्यस्थल लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है. ट्रेनों में एक बार फिर से भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वेटिंग बहुत लंबी होने की वजह से यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है.

साहिबगंज : छठ पर्व संपन्न होते ही लोग अपने घरों की ओर से वापस लौटने लगे हैं. मंगलवार को लंबी दूरी की कई ट्रेनों में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ भी देखने को मिली. सोमवार दोपहर के बाद दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेन में भीड़ उमड़ पड़ी. दूर-दराज से आये घर वापसी व काम पर लौटने को लेकर लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में वेटिंग 240 तक चल रहा है. भीड को देखते हुये रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन भी चलाया है.

स्टर्न रेलवे के जीएम विंडो निरीक्षण कर गये जमालपुर

जीएम अमर प्रकाश द्विवेदी मंगलवार की सुबह स्पेशल सैलून से जमालपुर जाने के क्रम में साहिबगंज भागलपुर रेलखंड पर विंडो निरीक्षण किया. वहीं महाप्रबंधक के निरीक्षण को लेकर साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आरपीएफ के जवान तैनात थे. रेलवे स्टेशन परिसर में साफ-सफाई की गयी. जीएम के साथ रेल के कई अधिकारी मौजूद थे. रेल अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर से किउल तक रेलवे स्टेशन व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए रेल महाप्रबंधक पहुंचे है, भागलपुर से किउल तक रेलवे लाइन का भी जायजा लिया गया है. वहीं साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर विशेष टिकट जांच अभियान चल रहा है.


राजमहल रेलवे परिसर में मां जगधात्री की प्रतिमा स्थापित कर हुई पूजा-अर्चना

राजमहल रेलवे स्टेशन परिसर स्थित अनुमंडल मुख्यालय का एकमात्र मां जगधात्री मंदिर में अक्षय नवमी पर प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गयी. मुख्य यजमान के रूप में राजमहल स्टेशन के एएसएम रूपक कुमार सपत्नी पूजा में शामिल हुए. पुरोहित जनार्दन उपाध्याय के माध्यम से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सर्वप्रथम उत्तर वाहिनी गंगा में कलश भरकर स्थापना करते हुए प्रतिमा भी स्थापित की गयी. विधि-विधान के साथ नवमी पूजा संपन्न हुई. महाभोग खिचड़ी प्रसाद का वितरण किया. जिसमें शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के भी श्रद्धालु शामिल हुए. मंदिर के पुराने जानकारी के मुताबिक लगभग 100 वर्षों से मां जगधात्री की प्रतिमा स्थापित होकर पूजा-अर्चना की जाती है. रेल कर्मचारियों के अलावा स्थानीय लोगों भी सक्रिय रूप से पूजा में भाग लेते हैं. मौके पर स्टेशन प्रबंधक उत्तम कुमार, अमित कुमार, वकील यादव, मंटू महतो, पंकज घोष, काशीनाथ यादव, सोनू दत्ता, हीरा यादव समेत अन्य मौजूद थे.

Also Read: Train News: छठ पूजा के बाद काम पर लौटने की जद्दोजहद, जान जोखिम में डाल ट्रेनों में घुस रहे यात्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें