34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजमहल में एसिड अटैक से एक ही परिवार के 4 लोग घायल, एक गिरफ्तार

पीड़ित परिवारों ने पुलिस को बताया है कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग भाग गए. हालांकि, कुछ दूरी तक ये लोग भी पीछे-पीछे गए, लेकिन एसिड फेंकने वाले भाग गए.

राजमहल (साहिबगंज), दीप सिंह : साहिबगंज जिले के राजमहल थाना अंतर्गत बुधवार (24 अप्रैल) तड़के एक बड़ी घटना हुई. छत पर सो रहे एक परिवार पर एसिड से हमला किया गया. इसमें एक ही परिवार के 4 लोग झुलस गए. गंभीर रूप से घायल लोगों को धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है.

राजमहल अनुमंडलीय अस्पताल के पुराने भवन के पास एसिड अटैक

बताया गया है कि राजमहल शहर के अनुमंडलीय अस्पताल के पुराने भवन के समीप अर्ध निर्मित मार्केट कांप्लेक्स की छत पर सो रहे एक परिवार पर एसिड फेंककर हमला किया गया. इस हमले में परिवार के 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के तुरंत बाद आनन-फानन में अहले सुबह करीब 3:00 घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

3 महिला समेत 4 लोग हुए हैं घायल

घायलों में फुलबानो बेवा (60 ), हसीन बीबी (35), आलम शेख (25) और व एक नाबालिग लड़की शामिल है. सभी को पहले अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में धनबाद के एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी कुमार गौरव घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की. इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मनीष कुमार बताया जाता है. हालांकि, इसके कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

पुलिस मौके पर पहुंची, बयान दर्ज किया

पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ कपिल कुमार, एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी व थाना प्रभारी गुलाम सरवर अस्पताल पहुंचकर घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त की. पुलिस पदाधिकारी ने पीड़ित परिवारों का लिखित बयान भी दर्ज किया है. पूछताछ के क्रम में पीड़ित परिवार ने कुछ लोगों पर हमले का शक जताया है. हालांकि थाना में आवेदन दिए जाने के बाद ही घटना में संलिप्त लोगों की पुष्टि होगी. एसडीपीओ ने घटनास्थल पहुंचकर घटना से जुड़ी कई साक्ष्यों का जांच किए.

फॉरेंसिक टीम करेगी जांच

घटना की जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने बताया कि स्थानीय पुलिस के माध्यम से घटना से जुड़ी जांच शुरू कर दी गई है. बाद में फॉरेंसिक विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और घटनास्थल से सैंपल लेकर उसकी जांच शुरू की. फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट्स भी जांच के लिए मौका-ए-वारदात पर पहुंचे थे.

सीसीटीवी खंगालेगी पुलिस

एसडीपीओ ने कहा कि घटनास्थल के आसपास नगर पंचायत कार्यालय, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय लोगों के द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरा की भी जांच पुलिस प्रशासन की ओर से की जाएगी. पीड़ित परिवारों ने पुलिस को बताया है कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग दौड़कर फरार हुए. हालांकि कुछ दूरी तक यह लोग भी पीछे-पीछे गए लेकिन वह लोग भागने में सफल रहे हैं. जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया जाएगा.

क्या कहते हैं एसडीओ

राजमहल एसडीओ कपिल कुमार ने कहा कि एसिड अटैक की घटना की जांच थाना पुलिस एवं प्रशासन गंभीरतापूर्वक कर रही है. घटना से जुड़ी सभी बिंदुओं की जांच जारी है. फॉरेंसिक टीम एवं सीसीटीवी फुटेज की भी जांच में मदद लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें