27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड से बिहार भेजी जा रही 7 लाख की 70 पेटी विदेशी शराब जब्त, होली में खपाने की थी तैयारी

Jharkhand News : झारखंड के साहिबगंज जिले में पुलिस ने छापेमारी कर पिकअप वैन में छिपाकर भारी मात्रा में बिहार भेजी जा रही करीब 70 पेटी विदेशी शराब जब्त की है.

Jharkhand News : पतना (साहिबगंज), सोनू कुमार : झारखंड के साहिबगंज जिले में पुलिस ने छापेमारी कर पिकअप वैन में छिपाकर भारी मात्रा में बिहार भेजी जा रही करीब 70 पेटी विदेशी शराब जब्त की है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत करीब 7 लाख रुपए बताई जा रही है. शराब की इस खेप को होली में बिहार में खपाया जाना था.

लाइन होटल के संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उक्त मामले में पुलिस ने बरहरवा दिग्घी के एक लाइन होटल संचालक को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, साहिबगंज पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव के निर्देश पर रांगा थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने रविवार (3 मार्च) की अहले सुबह करीब 3 बजे रांगा थाना क्षेत्र के दिग्गी-शर्मापुर के समीप जांच अभियान चलाया.

पिकअप वैन में सिंचाई केबल पाइप के नीचे छिपाकर रखी थी शराब

इस दौरान सिंचाई केबल पाइप ले जा रहे एक पिकअप वैन को पुलिस ने रोककर बारीकी से उसकी तलाशी ली. तलाशी के क्रम में पुलिस को पाइप के नीचे भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुआ. पुलिस ने रांगा थाना क्षेत्र के दिग्घी स्थित अरविंद लाइन होटल के संचालक अरविंद गुप्ता को हिरासत में ले लिया और पिकअप वैन सहित शराब को जब्त कर थाने ले आई.

Also Read : साहिबगंज में शराब दुकानदार कर रहे मनमानी, निर्धारित दर से अधिक की हो रही वसूली

40 बंडल केबल पाइप के नीचे मिली 70 पेटी शराब

थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि 70 पेटी शराब जब्त की गई है. इसकी अनुमानित कीमत करीब 7 लाख रुपए के आसपास है. शराब माफिया करीब 40 बंडल केबल पाइप के नीचे शराब छुपाकर बिहार के विभिन्न जिलों में खपाने के लिए ले जा रहे थे. इस मामले में अरविंद गुप्ता को हिरासत में लिया गया है. जांच के क्रम में वाहन चालक मौके से फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

बंगाल के रास्ते पंजाब से लाई गई थी, गंगा के रास्ते ले जाना था बिहार

सूत्रों के अनुसार, जब्त शराब पंजाब से लाई गई थी. पश्चिम बंगाल के रास्ते शराब को झारखंड पहुंचाया गया. इस शराब को साहिबगंज में गंगा के रास्ते पूर्णिया और कटिहार जिले में शराब तस्करों तक पहुंचाने की योजना थी. भारी मात्रा में बरामद शराब देखकर पुलिस के होश उड़ गये.

Also Read : VIDEO: साहिबगंज डीएसपी के हजारीबाग आवास पर ईडी का छापा, दो गाड़ियों से पहुंची टीम

कई युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही साहिबगंज पुलिस

पुलिस ने होटल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी. पुलिस ने अब तक कई युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार अरविंद गुप्ता पहले भी अवैध शराब के मामले में जेल जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें