34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi Best Water Park: वाइल्ड वादी वाटर पार्क में पर्यटकों की धूम, वीडियो देखें

झारखंड की राजधानी रांची पर्यटकों के घूमने के लिए सुरम्य स्थानों में से एक है. शहर के बीचोंबीच और इसके आसपास कई ऐसे पर्यटक स्थल हैं, जहां पर गर्मी के मौसम में सैर-सपाटा किया जा सकता है. ऐसी ही एक जगह वाइल्ड वादी वाटर पार्क भी है. वाइल्ड वादी वाटर पार्क रांची में पर्यटकों के […]

झारखंड की राजधानी रांची पर्यटकों के घूमने के लिए सुरम्य स्थानों में से एक है. शहर के बीचोंबीच और इसके आसपास कई ऐसे पर्यटक स्थल हैं, जहां पर गर्मी के मौसम में सैर-सपाटा किया जा सकता है. ऐसी ही एक जगह वाइल्ड वादी वाटर पार्क भी है. वाइल्ड वादी वाटर पार्क रांची में पर्यटकों के लिए सबसे पसंदीदा जगह है. गर्मी के मौसम में अक्सर छुट्टी के दिनों में लोग अपने बच्चों के साथ घूमने के लिए आते हैं. यहां पर बच्चों को घूमने, रेन डांस करने और तैराकी करने के कई साधन मौजूद हैं.

वाइल्ड वादी वाटर पार्क के निदेशक शैलेंद्र जायसवाल ने बताया कि गर्मी के मौसम में बच्चे यहां आकर छुट्टियों का आनंद उठा रहे हैं. यहां पर पांच प्रकार के स्विमिंग पूल हैं, जिनमें 25 प्रकार की एक्टिविटी कराई जाती है. इन्हीं एक्टीविटी में वेब पूल और रेन डांस भी हैं. बूम रेंगो एक नई एक्टिविटी भी शामिल की जा रही है. उन्होंने बताया कि यहां पर बच्चों को रोप कोर्स और जिप लाइन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है. इसके साथ ही, यहां पर नाइट लाइट पार्क भी मौजूद है. सबसे खास बात यह है कि कॉस्ट्यूम और लॉकर का अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाता है.उन्होंने बताया कि बच्चों को मनोरंजन और अधिक सामान उपलब्ध कराने के लिए अब यहां पर वीडियो गेम और वाइप आउट लाने की भी योजना है.

वाइल्ड वादी वाटर पार्क टिकट का चार्ज

यहां पर आने वाले बच्चों और पर्यटकों के लिए चार्ज के बारे में उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम में सोमवार से शुक्रवार किसी भी दिन आने पर एक दिन का चार्ज 300 रुपये है. वहीं, शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों के दिनों में 400 रुपये चार्ज लिया जाता है. इसके साथ ही, 1 साल से 3 साल के बच्चों के लिए 200 रुपये फिक्स है, जबकि 1 साल के बच्चे और दिव्यांगों से किसी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जाता.

इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए इसके निदेशक शैलेंद्र जायसवाल ने कहा कि यहां पर पर्यटक रात में भी नाइट लाइफ देखने के लिए आते हैं. इसके फ्लावर पार्क में जो लाइट्स लगी हुई है, वह बहुत मनमोह है. इसके साथ ही बच्चे राम पोलिंग पार्क का पूरा आनंद उठाते हैं. यहां की जब्त लाइन में युवाओं का आकर्षण अधिक है. इसके क्रिकेट सिमुलेशन की जो सुविधा मिल रही है, वह पर्यटकों को काफी लुभा रही है.

वाइल्ड वादी में लॉकर और कॉस्ट्यूम का कोई चार्ज नहीं लिया जाता है. हां, एक सिक्योरिटी चार्ज जरूर लिया जाता है, जो शाम को पार्क से बाहर निकलने के समय वापस कर दिया जाता है. यहां पर घूमने में कम से कम पांच घंटे का समय लगता है. इस पार्क में खाने के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है, जहां पर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी प्रकार के व्यंजन खा सकते हैं. इसके साथ ही इस पार्क में कम कीमत पर मनोरंजन की काफी सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

यहां स्थित है वाइल्ड वादी वाटर पार्क

वाइल्ड वादी वाटर पार्क Dasmile Chowk Road, near Tourian world school Devi Mandap , village – Hajam , Ranchi jharkhand मे स्थित है . आप यहां सुबह 10:00 बजे से आ सकते है वहीं जाने का समय रात्रि 8:00 बजे है इस बिच आप यहां अपने परिवार के संग खूब मस्ती कर सकते हैं.

वाइल्ड वादी वाटर पार्क दूरी:

  • कांटाटोली से वाइल्ड वादी वाटर पार्क : 34.5 km
  • मेन रोड से वाइल्ड वादी वाटर पार्क : 24.8 km
  • हटिया से वाइल्ड वादी वाटर पार्क : 12.9 km

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें