1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast in jharkhand when you get relief from the continuous rain know which states are expected to rain today srn

Weather Forecast: झारखंड में लगातार हो रही बारिश से कब मिलेगी निजात, जानें आज किन जिलों में है बारिश के आसार

झारखंड के मौसम विभाग का मानना है कि बुधवार से बारिश असर धीरे धीरे कम हो जाएगा. वैज्ञानिक अभिषेक आनंद चक्रवात ने कहा कि चक्रवात का केंद्र ओड़िशा के होने के कारण लगातार बारिश हो रही है. मंगलवार को भी हल्के से मध्यम बारिश के आसार हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Weather News : झारखंड में लगातार हो रही बारिश से निजात बुधवार से मिलेगी
Jharkhand Weather News : झारखंड में लगातार हो रही बारिश से निजात बुधवार से मिलेगी
प्रभात खबर

Weather Update Jharkhand रांची : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि चक्रवात का केंद्र ओड़िशा है. इस कारण संताल और कोल्हान के साथ-साथ पूरे राज्य में इसका व्यापक असर रहा.

उन्होंने कहा है कि बुधवार से चक्रवात का असर कम हो जायेगा. चक्रवात के कारण सबसे अधिक चाईबासा के जगरनाथपुर में करीब 70 मिमी बारिश हुई. वहीं, मधुपुर में 61, चक्रधरपुर में 46, चाईबासा में 43 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. राजधानी रांची में दो मिमी के आसपास बारिश हुई.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में आये चक्रवात का असर पूरे झारखंड पर पड़ा है. चक्रवात के कारण राज्य के सभी जिलों में बारिश हो रही है. राजधानी में भी सोमवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. बारिश के कारण पिछले पांच दिनों में रांची का अधिकतम तापमान में छह डिग्री सेसि की गिरावट आयी है. नौ सितंबर को राजधानी का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेसि था. जबकि सोमवार को यह 25.6 डिग्री सेसि पर पहुंच गया. हालांकि, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेसि के आसपास ही है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें