1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. villagers protest against preparations to collect toll tax near mudma bridge again said will not let toll tax be recovered srn

मुड़मा पुल के निकट फिर से टोल टैक्स वसूलने की तैयारी का ग्रामीणों ने किया विरोध, कहा- टोल टैक्स की वसूली नहीं होने देंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टोल टैक्स वसूलने की तैयारी का ग्रामीणों ने किया विरोध
टोल टैक्स वसूलने की तैयारी का ग्रामीणों ने किया विरोध
प्रतीकात्मक तस्वीर

मांडर : एनएच-75 में मुड़मा पुल के निकट बने टोल प्लाजा में टोल टैक्स वसूलने की तैयारी पर ग्रामीणों ने सोमवार को फिर से रोक लगा दी है. एक अक्तूबर को टोल टैक्स की वसूली का कार्य बंद करा दिये जाने के बाद एक बार फिर से इसकी तैयारी किये जाने की जानकारी मिलने के बाद लाठी-डंडे से लैस टोल प्लाजा पहुंचे ग्रामीणों ने वहां वाहनों की इमरजेंसी पासिंग के लिए बनाये गये तीसरे लेन के टेंपररी डिवाइडर को भी सड़क से हटा दिया.

टोलकर्मियों को चेतावनी दी कि यहां किसी भी हाल में टोल टैक्स वसूली का कार्य नहीं होने दिया जायेगा. यहां फिर से इससे संबंधित किसी प्रकार का काम हुआ, तो आगे जो भी होगा इसके लिए स्वयं टोलकर्मी जिम्मेवार होंगे. टेढ़ी पुल के निकट स्थापित करें टोल

प्लाजा, करेंगे सहयोग

इस दौरान वहां मौजूद विधायक बंधु तिर्की, धर्म गुरु बंधन तिग्गा ने भी टोलकर्मियों से कहा कि अब यहां आज से कोई टोल प्लाजा नहीं रहेगा और न ही यहां टोल टैक्स की वसूली का कार्य होगा. टोल प्लाजा को मुड़मा पुल के निकट से हटाकर पांच किलोमीटर दूर एनएच-75 में टेढ़ी पुल के निकट स्थापित किया जाये. जिसमें वे भी एनएचएआइ का सहयोग करेंगे.

मालूम हो कि एनएच-75 के फोरलेन बनने के बाद मुड़मा पुल के निकट पहली बार 30 सितंबर को शाम करीब पांच बजे रिद्धि सिद्धि एसोसियेट द्वारा टोल टैक्स की वसूली का कार्य शुरू किया गया था. जिसे अव्यवस्था को लेकर 17 घंटे बाद ही ग्रामीणों ने बंद करा दिया था.

मामले में क्या कहते हैं टोल प्लाजा के इंचार्ज

टोल प्लाजा के इंचार्ज सन्नी शर्मा ने कहा कि टोल टैक्स की वसूली पर रोक लगाने के पीछे मुख्य मुद्दा क्या है, वे समझ नहीं पा रहे हैं. शुरू में ग्रामीणों की ओर से स्थानीय लोगों को काम देने व प्रयोग होने वाली जमीन के एवज में किराया देने की मांग को वे पूरा करने को तैयार थे. ग्रामीणों से यह भी कहा था कि दूसरी जगह टोल प्लाजा का नया सेटअप तैयार होने तक यहां टोल टैक्स की वसूली का काम करने दिया जाये.

जिस पर लगभग सहमति बन गयी थी. लेकिन फिर अचानक सोमवार को यहां टैक्स वसूली के लिए हो रही तैयारी पर रोक लगा दी गयी. उन्होंने टोल टैक्स की वसूली का कार्य एनएचएआइ से कांट्रेक्ट पर लिया है. ग्रामीणों द्वारा टोल टैक्स की वसूली का कार्य पर रोक लगाने की सूचना उन्होंने एनएचएआइ के पदाधिकारियों को दे दी है. अब आगे क्या होगा, इसका निर्णय उन्हें ही लेना है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें