1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unlock 10 bus and auto jharkhand corona virus covid19 lockdown hindi news prabhat khabar

Unlock 1.0 : झारखंड में शर्तों के साथ शुरू हो सकता है बस व ऑटो का परिचालन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शर्तों के साथ शुरू हो सकता है बस व ऑटो का परिचालन
शर्तों के साथ शुरू हो सकता है बस व ऑटो का परिचालन
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड में लॉकडाउन में छूट देने को लेकर रविवार को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की अगुवाई में पूरे दिन मंथन किया गया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अधिकारियों की फोन पर बातचीत भी हुई. हालांकि, इस बारे में अंतिम फैसला नहीं किया जा सका. बताया गया कि सोमवार (एक जून) को मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री को स्थिति से अवगत कराया जायेगा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही अनलॉक-1 या लॉकडाउन-5.0 का स्वरूप तय किया जायेगा.

राज्य में व्यावसायिक गतिविधियों को गति देने की मांग अब हर ओर से उठने लगी है. इसलिए अब राज्य में कपड़ा सहित नन एसेंसियल उत्पादों की कई और दुकानों को खोलने की मंजूरी मिलने की उम्मीद है. राज्य सरकार शर्तों के साथ बस, अॉटो व ई रिक्शा के परिचालन की भी अनुमति दे सकती है. कोरोना (कोविड-19) संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार अभी राज्य में संभवत: केंद्र से मिली हर छूट न दे.

मुख्य बातें :

  • झारखंड में लॉकडाउन-5 या अनलॉक-1

  • रखंड में शर्तों के साथ शुरू हो सकता है बस व ऑटो का परिचालन

  • बढ़ेंगी व्यावसायिक गतिविधियां

  • रविवार को नहीं हो सका निर्णय

  • मुख्यमंत्री आज लेंगे फैसला

केंद्र सरकार द्वारा ट्रेनों का परिचालन शुरू करने से पब्लिक ट्रांसपोर्ट चालू कराना राज्य सरकार के लिए जरूरी हो गया है. स्टेशनों पर आनेवाले लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की जरूरत देखते हुए राज्य सरकार परिवहन सेवाओं में वृद्धि कर सकती है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए यात्री बसों और शहरों के अंदर छोटे यात्री वाहनों (ऑटो, ई-रिक्शा व रिक्शा) चलने की अनुमति प्रदान की जा सकती है.

मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स और शॉपिंग मॉल के लिए करना होगा इंतजारलॉकडाउन-4.0 खत्म होने के बाद भी स्वीमिंग पूल और होटलों के संचालन की अनुमति मिलने की संभावना कम है. मौजूदा परिस्थितियों में शॉपिंग मॉल और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स खुलने के लिए भी अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. सोमवार को दोपहर तक इस बारे में फैसला कर आदेश जारी होने की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें