1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the entry of heavy vehicles prohibited from eight to 1030 this morning srn

आज सुबह आठ से रात 10:30 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर

रांची : छठ को लेकर राजधानी में यातायात व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने निर्देश जारी किया है. इसके तहत 20 नवंबर (शुक्रवार) को सुबह आठ बजे से रात 10:30 बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. इसी तरह 21 नवंबर (शनिवार) की सुबह दो बजे से रात 10 बजे तक बड़े वाहनों को शहरी क्षेत्र में इंट्री नहीं दी जायेगी. शहरी क्षेत्र में कांके रोड में विशेष बदलाव किया गया है.

कांके रोड के यातायात में विशेष बदलाव :

कांके रोड में शुक्रवार की दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक राम मंदिर (प्रेम संस मोटर के पास) व चांदनी चौक के पास एक्सेस कंट्रोल प्वाइंट होगा. इसके पार सामान्य यातायात को समय सारणी व आवश्यकतानुसार आंशिक रूप से वर्जित किया जा सकेगा. एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड वाहनों को छूट दी जायेगी.

छठ व्रती को लेकर घाट की ओर जाने वाले वाहनों को प्रवेश की अनुमति होगी. राम मंदिर से कांके की ओर जाने वाले बायें लेन को छठ व्रतियों को लाने-ले जाने के लिए विशिष्ट तौर पर चिह्नित किया गया है. चांदनी चौक से राम मंदिर की ओर आनेवाले दायें लेन को जतरा झांकी के लिए निर्धारित किया गया है.

कांके रोड चांदनी चौक की तरफ से छठ व्रतियों को लेकर आनेवाले वाहनों को चांदनी चौक के पास से रॉग कैरेज वे से ही आने की छूट दी गयी है. चांदनी चौक की ओर से आने वाले वाहन गांधी नगर छठ घाट व सीएमपीडीआइ छठ घाट आ सकेंगे. छठ घाट आने वाले वाहनों के लिए सीएमपीडीआइ, रॉक गार्डेन व सीसीएल कॉलोनी में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें