1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. senior doctor accused in tampering with junior doctor in rims surrendered in court sent in 14 days custody jharkhand ranchi news

रिम्स में जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़खानी मामले में आरोपी सीनियर डॉक्टर ने कोर्ट में किया सरेंडर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
RIMS
RIMS
File Photo

रांची : रिम्स की एक जूनियर डॉक्टर के साथ 28 मई की रात रिम्स के ही एक सीनियर रेजिडेंट के द्वारा दुष्कर्म का प्रयास किया गया था. मामले में आरोपी सीनियर रेजिडेंट (डॉक्टर) ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया है. कोर्ट में सरेंडर करने के बाद आरोपी डॉक्टर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) की एक जूनियर डॉक्टर ने 28 मई को रिम्स के ही सीनियर डॉक्टर पर दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज करवाया था. पीड़िता की शिकायत पर सीनियर रेजिडेंट के खिलाफ बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसी मामले में आरोपी ने सरेंडर किया है.

क्या है पूरा मामला

रिम्स में पीजी की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने 28 मई को रिम्स के डायरेक्टर के पास शिकायत की थी कि एक सीनियर रेजिडेंट ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया है. देर रात इसको लेकर बरियातू थाने में शिकायत भी दर्ज करावायी गयी थी. आरोपित सीनियर रेजिडेंट एनेस्थीसिया विभाग में कार्यरत हैं.

जूनियर डॉक्टर का आरोप है कि वह काफी समय से लेडी डॉक्टर के पीछे पड़ा था. यह भी कहा जा रहा है कि पीजी की इस छात्रा को उसने कई बार पहले भी परेशान किया था. गुरुवार 28 मई, 2020 को यह छात्रा ड्यूटी पर थी, तभी सीनियर रेजिडेंट ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी. छात्रा ने शोर मचाया, तो डॉक्टर ने उसका मुंह बंद कर दिया. इसके बाद उसने उसके साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया.

छात्रा ने रिम्स निदेशक से इसकी लिखित शिकायत की. छात्रा की लिखित शिकायत को निदेशक ने थाना भेज दिया. इसके बाद गुरुवार देर रात बरियातू थाना में सीनियर रेजिडेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें