1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. school timing change notice in jharkhand dc order is back now classes will run till 12 o clock srn

Jharkhand News: झारखंड के स्कूलों में डीसी द्वारा समय बदलने का आदेश वापस, अब इतने बजे तक चलेगी क्लास

झारखंड के कई जिलों के डीसी ने बढ़ती गर्मी की वजह से स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया था. जिसके स्कूली शिक्षा विभाग ने परेशानियों से अवगत कराया. जिसके बाद पूर्व में लिये गये फैसले को रद्द कर दिया. अब स्कूल फिर से सुबह छह से 12 बजे तक चलेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्कूलों का समय बदलने का उपायुक्तों का आदेश वापस
स्कूलों का समय बदलने का उपायुक्तों का आदेश वापस
सांकेतिक तस्वीर

Jharkhand News रांची: राज्य के विभिन्न जिलों में डीसी के स्तर से स्कूलों के समय में किया गया बदलाव वापस हो गया है. जिलों ने मंगलवार की देर शाम जारी किया गया पत्र रद्द कर दिया. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव ने मंगलवार को विभिन्न जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की और स्कूल के समय में किये गये बदलाव की जानकारी ली.

शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा दी गयी जानकारी के बाद शिक्षा सचिव ने कई जिलों के डीसी से बात की और उन्हें स्कूल के समय में किये गये बदलाव से हो रही परेशानी के बारे में बताया. इसके बाद उपायुक्तों ने पत्र रद्द कर दिया. अब स्कूल फिर से सुबह छह से 12 बजे तक संचालित किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि गर्मी को देखते हुए जिलों में डीसी के स्तर से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. जिन जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था, वहां सुबह छह से 10.30 तक स्कूल संचालित करने का निर्णय लिया गया था.

नहीं थी एकरूपता :

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा राज्य में स्कूल संचालन के लिए सुबह छह से 12 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन जिलों के द्वारा समय में बदलाव करने के बाद राज्य के अलग-अलग जिलों के स्कूलों में छुट्टी के समय में समानता नहीं थी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें