1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. school timing change from 6 am to 1030 am relief from scorching heat to ranchi students dc ordered grj

भीषण गर्मी से स्कूली बच्चों को राहत, रांची में सुबह 6 से 10:30 बजे तक स्कूलों का संचालन, DC ने दिया आदेश

भीषण गर्मी में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर रांची डीसी छवि रंजन ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव का आदेश दिया है. इसके तहत अब सुबह 6 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक ही स्कूलों का संचालन किया जायेगा. आपको बता दें कि पहले स्कूलों का समय सुबह 6 बजे से 12 बजे निर्धारित किया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: उपायुक्त छवि रंजन
Jharkhand News: उपायुक्त छवि रंजन
सोशल मीडिया

Jharkhand News: झारखंड में कभी-कभार मौसम का मिजाज बदलने के बाद भी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. चिलचिलाती धूप से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. इस बीच स्कूल जाने वाले छात्र गर्मी से बेहद परेशान हैं. इनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश दिया है. इसके तहत अब सुबह 6 बजे से 10:30 बजे तक ही स्कूलों का संचालन किया जायेगा. आपको बता दें कि 13 अप्रैल को स्कूलों का समय सुबह 06:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे निर्धारित किया गया था.

सुबह 6 से 10:30 बजे तक चलेंगे स्कूल

रांची में अब सुबह 6 से 10:30 बजे तक स्कूल चलेंगे. भीषण गर्मी को लेकर डीसी ने ये आदेश जारी किया. पहले सुबह 6 बजे से 12 बजे तक स्कूलों के संचालन का निर्देश दिया गया था.

स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव

रांची जिले में तापमान में वृद्धि के कारण अत्यधिक गर्मी को देखते हुए उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी छवि रंजन ने स्कूलों की टाइमिंग को लेकर नया निर्देश जारी किया है. रांची के सभी सरकारी, निजी एवं अन्य स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है. इसके तहत अब सुबह 6 बजे से लेकर 10:30 बजे तक ही स्कूलों का संचालन किया जायेगा.

पहले 12 बजे तक स्कूलों के संचालन का था निर्देश

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के मद्देनजर सभी विद्यालयों (सरकारी, निजी एवं अन्य) के कक्षा संचालन की अवधि में बदलाव किया है. इसके तहत अब सुबह 06:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक कक्षाओं के संचालन की अवधि निर्धारित की गई है. कक्षा संचालन की यह अवधि अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी. आपको बता दें कि 13 अप्रैल को स्कूलों का समय सुबह 06:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे निर्धारित किया गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें