1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sarkari naukri in jharkhand recruitment is going to happen soon 700 posts of teachers and 500 posts appointed in mgnrega srn

झारखंड में जल्द होने वाली है बंपर बहाली, इन विषयों के शिक्षकों और मनरेगा में 500 पदों पर होगी नियुक्ति

झारखंड में जल्द ही सात सौ शिक्षकों की बहाली और मनरेगा के 500 पदों पर नियुक्तियां होंगी. ये शिक्षक इतिहास, नागरिक शास्त्र और अन्य विषयों के होंगे. ये घोषणा कल सीएम हेमंत सोरेन ने की. बता दें कि सरकार इस वर्ष को पहले ही नियुक्ति का वर्ष घोषित कर चुकी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand government job vacancy details 2021
jharkhand government job vacancy details 2021
Demo Pic

रांची : राज्य में जल्द ही सात सौ शिक्षकों की बहाली की जायेगी. ये शिक्षक इतिहास, नागरिक शास्त्र और अन्य विषयों के होंगे. वहीं मनरेगा में 500 पदों समेत अन्य खाली पदों को भरने की दिशा में भी कार्रवाई हो रही है. राज्य सरकार ने इस वर्ष को नियुक्ति वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प लिया है. इस सिलसिले में सरकारी और निजी क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार दिया जायेगा.

युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए लगातार कदम उठाये जा रहे हैं. ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को कल्याण गुरुकुल खूंटी व जमशेदपुर में प्रशिक्षित छात्रों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए आयोजित समारोह में कहीं. प्रेझा फाउंडेशन द्वारा संचालित कल्याण गुरुकुल खूंटी व जमशेदपुर के 238 छात्रों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया. इनमें एसटी के 174, एससी के सात, ओबीसी के 51 व अल्पसंख्यक वर्ग के छह छात्र शामिल हैं.

छात्रों को बनाया जाता है दक्ष :

कल्याण गुरुकुल में छात्रों को फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, प्लंबर और अपारेल जैसे ट्रेड में प्रशिक्षण देने के साथ प्लेसमेंट की भी व्यवस्था की जाती है. फिलहाल, प्रेझा फाउंडेशन की ओर से राज्य में नौ कौशल विकास कॉलेज और 28 कल्याण गुरुकुल ट्रेनिंग सेंटर चलाये जा रहे हैं. यहां से अब तक 15000 से ज्यादा युवाओं को देश-विदेश में रोजगार से जोड़ा गया है. मौके पर मंत्री चंपई सोरेन, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह व अन्य मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें