25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में बड़ी को घटना को अंजाम देने की हो रही थी प्लानिंग, पुलिस ने 1 युवक को किया गिरफ्तार

रांची पुलिस ने एक युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उस पर आर्म्स एक्ट के तहत मुकादमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है.

रांची : लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरण के मतदान अभी बाकी हैं. ऐसे में झारखंड की पुलिस शांति पूर्ण ढंग से चुनाव को संपन्न कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. इसी कड़ी में राजधानी पुलिस की तत्परता से एक बड़ी घटना टल गयी है. दरअसल पुलिस ने एक युवक को मंगलवार की रात देशी कट्टा व रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया है. युवक की पहचान रामजान खान उम्र 30 साल के रूप में हुई है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में स्थित न्यू मार्केट ऑटो स्टैंड में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इसके बाद उनके निर्देश पर कोतवाली पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गयी और तुरंत ही उस स्थान पर पहुंच गयी जहां पर वो घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे. पुलिस को आता देख वे वहां से भागने लगे. इसी क्रम में एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जबकि अन्य लोग रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले.

आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया मुकदमा

पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि वह रांची के कांके में बबलु अंसारी के घर किराये के मकान पर रहता है. उनके पास से पुलिस को एक देशी कट्टा, एक रिवाल्वर और एक 8 एम एम का जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. इसके अलावा उनके पास से एक स्मार्ट फोन भी बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस की पूछताछ उस युवक से जारी है. साथ ही उस पर धारा 399/402 और 25 (1-b)a/26/35 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. छापेमारी दल में पुलिस उपाधीक्षक के साथ पुलिस उपाधीक्षक प्रभात कुमार बेक, दसरू बान सिंह, सुखदेव नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार समेत की जवान शामिल थे.

Also Read: रांची में एक बार फिर बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, 10 किमी की परिधि में मुर्गी, बत्तख और अंडा बैन

इनपुट: आशीष श्रीवास्तव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें