1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi news fifty thousand cash and scholarship to geeta who won gold medal to jharkhand in cross country cm hemant soren ramgarh

सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड को स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता की ली सुध, मिली मदद

By Agency
Updated Date
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने गोल्डन गर्ल गीता की सुध ली, मिली मदद
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने गोल्डन गर्ल गीता की सुध ली, मिली मदद
फाइल फोटो

रांची : झारखंड को पैदल चलन एवं क्रॉस कंट्री गोल्ड दिलाने वाली एथलीट गीता को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (hemant soren) के हस्तक्षेप के बाद सोमवार को पचास हजार रुपये नकद दिया गया और तीन हजार रुपये मासिक छात्रवृत्ति (स्टाइपेंड) देने की घोषणा की गयी. सीएम के निर्देश के बाद रामगढ़ उपायुक्त ने गीता को 50 हजार रुपये नकद दिये.

50 हजार रुपये नकद व मासिक छात्रवृत्ति की घोषणा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हस्तक्षेप के बाद झारखंड को पैदल चलन एवं क्रॉस कंट्री गोल्ड दिलाने वाली एथलीट गीता को सोमवार को पचास हजार रुपये नकद दिया गया और तीन हजार रुपये मासिक छात्रवृत्ति (स्टाइपेंड) देने की घोषणा की गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद उपायुक्त रामगढ़ ने गीता कुमारी को घाटो स्थित टाटा कंपनी के सीएसआर मद से 50 हजार रुपये की मदद की और उनके स्पोर्ट्स सेंटर में खेल प्रशिक्षण के लिए भी व्यवस्था की तथा उन्हें तीन हजार रुपये मासिक छात्रवृत्ति देने की घोषणा की.

गोल्डन गर्ल की सीएम ने ली सुध

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जानकारी दी गई थी कि बोकारो जिला निवासी गोल्डन गर्ल गीता कुमारी जीवन-यापन के लिए सड़क किनारे सब्जी की दुकान लगा रही हैं. उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो को तीन दिन पूर्व गीता और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद उपलब्ध करा कर इस बारे में सूचित करने का निर्देश दिया था.

उपायुक्त रामगढ़ ने की मदद

सीएम हेमंत सोरेन खिलाड़ियों के प्रति काफी संवेदनशील हैं. उन्होंने खबर मिलते ही गीता की सुध ली और उपायुक्त को सहायता देते हुए सूचित करने का निर्देश दिया था. गोल्डन गर्ल गीता रामगढ़ जिले की निवासी हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद उपायुक्त रामगढ़ ने पहल करते हुए गीता कुमारी को सहायता प्रदान कर मुख्यमंत्री को सूचित किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें