1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi murder case update fir lodged against councilor and her husband in land trader altaf alam murder case police are engaged in scanning cctv footage srn

जमीन कारोबारी हत्याकांड मामले में पार्षद व उनके पति पर प्राथमिकी दर्ज, पुलिस जुटी सीसीटीवी फुटेज खंगालने में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमीन कारोबारी हत्याकांड मामले में पार्षद व उनके पति पर प्राथमिकी दर्ज
जमीन कारोबारी हत्याकांड मामले में पार्षद व उनके पति पर प्राथमिकी दर्ज
Twitter

Ranchi Doranda Murder Case रांची : जमीन कारोबारी अल्ताफ आलम की हत्या मामले में गुरुवार को डोरंडा थाना में वार्ड पार्षद जमीला खातून, उनके पति रिजवान अहमद, मो शकील, राजू खान व अली खान (दोनों भाई) के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. मृतक अल्ताफ की पत्नी समामा फिरदौस की शिकायत पर प्राथमिकी की गयी. फिरदौस ने कहा है कि उन्हें पति के हत्या की खबर बुधवार को दिन के 11:30 से 12:00 बजे के बीच फोन पर मिली.

उन्होंने कहा कि वार्ड 49 की पार्षद जमीला खातून, उसके पति रिजवान अहमद के अलावा मो शकील, बेलदार मोहल्ला निवासी राजू खान और अली खान ने षड्यंत्र के तहत पति अल्ताफ की हत्या करवा दी. उपरोक्त लोगों ने पूर्व में भी जमीन के कारोबार को लेकर अल्ताफ को जान से मारने की धमकी दी थी. वर्तमान में अल्ताफ का काम मणिटोला फिरदौस नगर में चल रहा था.

इस भूमि को लेकर उक्त लोगों ने एक जुलाई को अल्ताफ के साथ मारपीट की थी. अली खान ने फायरिंग भी की थी. इसकी जानकारी अल्ताफ के दोस्तों को भी थी. इस मामले में डोरंडा थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी थी. इस घटना के बाद उक्त लोग बदला लेने के लिए अल्ताफ का पीछा कर रहे थे. यह बात पति ने मुझे बतायी थी. मृतक की पत्नी ने पुलिस को इस बात की भी जानकारी दी है कि हत्या के दौरान पति की कार में कुछ मित्र भी मौजूद थे. वे घटना को अंजाम देनेवाले को पहचान सकते हैं.

आसपास के दुकानों का फुटेज खंगाल रही है पुलिस :

घटनास्थल पर सीसीटीवी नहीं लगे होने के कारण पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है. ताकि घटना से जुड़े कुछ सुराग हाथ लग सके. वहीं, दूसरी ओर एएसपी ने डोरंडा थाना प्रभारी के साथ डोरंडा थाना परिसर में बातचीत कर अनुसंधान संबंधी निर्देश दिया और फिर वे वहां से निकल गये. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

झूठा आरोप लगाया गया है : जमीला खातून

वार्ड पार्षद जमीला खातून ने कहा कि मेरे पति पर झूठा आरोप लगाया गया है. 12 जुलाई को मेरे पति की तबीयत खराब हो गयी थी तो उन्हें डॉ बीएन तिवारी से दिखाया था. डॉक्टर की सलाह पर वे बेड रेस्ट पर हैं. उन्होंने कहा कि एक जुलाई को फिरदौस नगर में हम लोगों की जमीन पर नईम कुरैशी का बेटा सोनू कुरैशी व मोनु कुरैशी काम करवा रहा था. हमलोगों ने तत्काल काम को रुकवा दिया. इसके बाद दोनों भाई ने मेरे पति पर हमला कर दिया था. घायल पति को रिम्स में भर्ती कराया. वहां से स्वस्थ होने के बाद वे घर आये. अल्ताफ ने सोनू अौर मोनू से उस वक्त कहा था कि तुम लोग क्यों भाग गये, उसे मार देना था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें