1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi morhabadi news after 36 days ground will be buzzing from today food stalls will be set up after the order of the jharkhand high court srn

36 दिनों बाद से आज से गुलजार होगा रांची का मोरहाबादी मैदान, हाईकोर्ट के आदेश के बाद लगेंगे फूड स्टॉल

आज से रांची के मोरहाबादी मैदान में 36 दिनों बाद आसपास का इलाका गुलजार हो जाएगा. झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद फूड स्टॉल व टी स्टॉल लगने लगेंगे. नगर निगम का आदेश है कि जिन लोगों के पास वेंडर लाइसेंस है वे सोमवार से दुकानें लगाना शुरू कर सकते हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची का मोरहाबादी मैदान में आज से लगेगा फूड स्टॉल
Jharkhand news: रांची का मोरहाबादी मैदान में आज से लगेगा फूड स्टॉल
फाइल फोटो.

रांची : करीब 36 दिन बाद सोमवार से मोरहाबादी मैदान के आसपास का इलाका फूड और टी स्टॉल से गुलजार हो जायेगा. झारखंड हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में रविवार को अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन के नेतृत्व में रांची नगर निगम की टीम मोरहाबादी मैदान पहुंची. यहां अपर नगर आयुक्त ने फुटपाथ दुकानदारों के लिए रजिस्ट्री कार्यालय और कचरा ट्रांसफर स्टेशन के समीप के चिह्नित जगह का मुआयना किया. साथ ही दुकानदारों से बात भी की.

अपर नगर आयुक्त ने दुकानदारों से कहा कि जिन लोगों के पास नगर निगम द्वारा जारी वेंडर लाइसेंस है वे सोमवार से दुकानें लगाना शुरू कर दें. जिन दुकानदार को इन दोनों ही जगहों पर पर्याप्त जगह नहीं मिलती है, उन्हें दूसरे छोर पर व्यवस्थित किया जायेगा. इस दौरान नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि सभी दुकानदारों को छह गुना छह फीट का जगह उपलब्ध करायी जायेगी.

इतनी ही जगह में दुकानें लगानी है. नगर निगम के अधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि वे हर हाल में चिह्नित जगह पर 12 मार्च तक सारी दुकानें शिफ्ट कर लें. अगर निर्धारित अवधि तक दुकानें नहीं लगायी गयीं, तो मैदान में छोड़ दी गयी दुकानों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जायेगी. मौके पर सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार सिंह, सिटी मिशन मैनेजर विनीत कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

नगर निगम के फैसले के विरोध में उतरे सब्जी विक्रेता :

नगर निगम मोरहाबादी मैदान के ठेला-खोमचा वालों को कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बगल में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है. इस बीच यहां के सब्जी विक्रेताओं ने विरोध शुरू कर दिया है. इनका कहना है कि निगम जिस जगह पर ठेला-खोमचा वालों को बसाने जा रहा है, वहां वे दशकों से सब्जी दुकान लगाते आ रहे हैं. निगम इन्हें किसी दूसरे जगह पर बसाये.

दुकानदार संघ ने निगम को लिखा पत्र, मांगी मदद :

चिह्नित जगहों पर दुकानों की शिफ्टिंग में किसी तरह की बाधा न आये, इसके लिए मोरहाबादी दुकानदार संघ के अध्यक्ष कुमार रोशन ने रांची नगर निगम को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से श्री रोशन ने मांग की है कि सोमवार को जब दुकानदार चिह्नित जगहों पर दुकानें लगायेंगे, तो इस दौरान नगर निगम अधिकारी भी उपस्थित रहें, ताकि किसी प्रकार का विवाद न हो.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें