1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi included in the top cities of the country in corona vaccination wheel chair facility will be available soon at the vaccination center smj

कोरोना टीकाकरण में देश के टॉप शहरों में रांची शामिल, वैक्सीनेशन सेंटर पर जल्द उपलब्ध होगी व्हील चेयर की सुविधा

कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल मीटिंग रांची डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस दौरान बताया गया कि टीकाकरण के मामले में देश के टाॅप शहरों में रांची भी शुमार हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक करते रांची डीसी छवि रंजन.
जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक करते रांची डीसी छवि रंजन.
सोशल मीडिया.

Coronavirus Vaccination Update News, Jharkhand News (रांची) : कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल मीटिंग रांची डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में कोविड टीकाकारण और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गयी. इस दौरान बताया गया कि टीकाकरण के मामले में देश के टाॅप शहरों में रांची भी शुमार हो गया है. वहीं, टीकाकरण केंद्रों पर व्हील चेयर की सुविधा जल्द उपलब्ध होगी, ताकि बुजुर्ग और निःशक्तों को आसानी हो सके.

डीसी छवि रंजन ने कहा कि रांची जिला प्रशासन वैक्सीनेशन सेंटर को माॅडल वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की दिशा में भी प्रयासरत है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. कोविड-19 जांच की समीक्षा करते हुए उन्होंने कोषांग के नोडल पदाधिकारी से RT-PCR, RAT और ट्रूनाॅट टेस्ट के बारे में जानकारी ली. उन्होंने सैंपल कलेक्शन बढ़ाने के साथ जांच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया. साथ ही जिले के विभिन्न प्रखंडों में ट्रूनाॅट मशीन से जांच की स्थिति और इसकी रिपोर्ट एडीएम लाॅ एंड आॅर्डर को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया.

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर आनेवाले यात्रियों के जांच को लेकर डीसी ने एसडीओ रांची से जानकारी ली. एसडीओ ने अलग-अलग शिफ्ट में विभिन्न टीम के माध्यम से सैंपल कलेक्शन और जांच का काम करने की बात कही. डीसी ने जांच के लिए टीम बढ़ाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया.

बैठक के दौरान जिला के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में पीएसए प्लांट इंस्टॉल किये जाने की समीक्षा भी डीसी द्वारा की गयी. डीडीसी, रांची से इस संबंध में कार्य प्रगति की जानकारी ली. LMO टैंक और PSA प्लांट के संचालन को लेकर डीसी ने जल्द से जल्द तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया.

काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल के कार्यों की समीक्षा करते हुए डीसी ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोषांग के सभी कार्य सही से हो रहे हैं. उन्होंने पाॅजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में ही सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. वर्चुअल मीटिंग में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, MOIC, PMU सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुडे थे.

वहीं, डीडीसी विशाल सागर ने बताया कि रांची जिला में टीकाकरण कार्य बेहतर तरीके से चल रहा है. टीकाकरण के मामले में देश के टाॅप शहरों में रांची है. वैक्सीन के जितने डोज जिला को उपलब्ध कराये जा रहे हैं, उसका लाभ जल्द से जल्द लोगों को मिल रहा है. उन्होंने केंद्रों पर टीकाकरण कार्य की शुरुआत ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें